Sliderट्रेंडिंगन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

फरवरी महीने में कई और विपक्षी नेता बीजेपी में हो सकते हैं शामिल !

INDIA Alliance Leaders Update | Join BJp before Loksabha election

Political Leaders News: खबर के मुताबिक कई विपक्षी दलों के नेता बीजेपी में जाने की तैयारी कर रहे हैं। सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक़ कांग्रेस के साथ ही बसपा के कई नेता ,विधायक और सांसद बीजेपी में जाने को तैयार हैं। कुछ लोगों ने तो बीजेपी के साथ बैठकी भी की है और उन्हें समय पर पार्टी में शामिल करने की बात कही गई है। बीजेपी के लोग कह रहे हैं कि फरवरी में बीजेपी के पास कई दलों के नेता आएंगे और पुरे फरवरी में बीजेपी सबका स्वागत करने को तैयार भी है।
एक बात तो साफ़ है कि बीजेपी के पास सबसे ज्यादा नेता कांग्रेस से निकल कर ही गए हैं। जिन नेताओं की कहानी कांग्रेस में ख़त्म हो गई थी उनमे से अधिकतर लोगों ने अपना पाला बदला लेकिन वे कही के नहीं रहे। लेकिन बीजेपी का करवा जरूर बढ़ता चला गया। और कांग्रेस की अंदुरुनी कहानी को बीजेपी के साथ साझा करके लोग कांग्रेस को कमजोर करते रहे। अब खबर ये भी है कि कमलनाथ और उनके बेटे की कहानी आगे जितनी भी बढ़ी हो कांग्रेस के कुछ और नेता और दो से तीन संसद भी बीजेपी में जाने को तैयार हैं।
हिमचाल प्रदेश के भी दो बड़े नेता बीजेपी में जाने की हैं। इसके साथ ही एक सांसद बीजेपी के साथ जा सकते हैं। कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ की कहानी अब शायद आगे नहीं बढ़ पाएगी क्योंकि बीजेपी के भीतर बहुत से नेता कमलनाथ का विरोध कर रहे हैं। भीतर भी यह कहानी चल रही है कि अब बीजेपी में आकर कमलनाथ कुछ नहीं कर सकते हैं। ऐसे में अगर उनको लाया भी जाता है तो बीजेपी के भीतर कई बागी खड़े हो सकते हैं।
हालांकि शुरूआती दौर में कमलनाथ को बीजेपी में शामिल करने की पूरी तैयारी बीजेपी ने की थी और कांग्रेस ने भी यह सब होने को छोड़ दिया था लेकिन अब जो खबर मिल रही है वह कमलनाथ के लिए बुरी खबर है। अब कमलनाथ कांग्रेस के भी बदनाम हो चुके हैं। कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि उन्हें जहां जाना है जा सकते हैं। इधर बीजेपी अब उन्हें लेने से मना कर दिया है।


बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस से निकलकर शिंदे की पार्टी शिवसेना से जुड़े थे। उसके बाद मुइबै के बड़े कांग्रेस नेता बाबा सिद्द्की भी पार्टी छोड़ गए और अजित पवार के साथ हो लिए। फिर कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम अशोक चौहान भी बीजेपी के साथ चले गए। अशोक काहुहां पर मुंबई आदर्श घोटाला का केस दर्ज है और ईडी इसकी जांच कर रही है। बीजेपी ने अभी हाल में ही अशोक चौहान को राज्य सभा में भेजा है। हलाकि बीजेपी की तरफ से काफी खिलाफ भी किया गया है।


कई रिपोर्ट बता रही है कि आगामी कुछ ही दिनों में बसपा ,सपा और कांग्रेस के कई नेता बीजेपी के साथ जुड़ सकते हैं। इनमे कई विधायक है तो कई सांसद भी। कुछ पुराने नेता भी हैं। बीजेपी को हालांकि इनको पार्टी में लेकर कोई बड़ा लाभ नहीं होता दिख रहा है लेकिन यह सब करके बीजेपी विपक्षी दलों को मानसिक रूप से कमजोर करने की तैयारी में है। और ऐसा होता है तो निश्चित तौर पर इसका असर भी पद सकता है।


बसपा के दो सांसद संगीता आजाद और रितेश पांडे की बीजेपी के साथ जाने की बात कही जा रही है। इसके साथ ही कई और विधायकों के भी बीजेपी के साथ जुड़ने की अटकले लग रही है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button