Live UpdateSliderतिकड़म्बाजीराजनीति

Political News Loksabha Election: इस बार बीजेपी के कई राज्यसभा सांसद और नौकरशाह रहे नेता लड़ेंगे चुनाव

Many Rajya Sabha MPs and bureaucrats will contest elections

Latest Political News Loksabha 2024 Hindi: इस बार के लोकसभा चुनाव में (Latest Political News loksabha 2024 Hindi) बीजेपी अपने कई राज्य सभा सदस्यों के साथ ही  चुनावी मैदान में उतारने को तैयार है। पार्टी के भीतर जिस तरह की तैयारी चल रही है और जो जानकारी मिल रही उसके मुताबिक़ बीजेपी अपने कई राज्य संभा सांसदों के साथ ही कई विधायकों को मैदान में उतारने के लिए तैयारी कर चुकी है। इसके साथ ही पार्टी के भीतर मंत्री बने कई नौकरशाहों को भी चुनाव लड़ाने की तैयारी है।
     
मोदी सरकार  के भीतर अभी दो नौकरशाह मंत्री हैं। एक हैं हरदीप पूरी। ये पेट्रोलियम और शहरी विकास मंत्री हैं। और दूसरे हैं एस जयशंकर। जयशंकर विदेश मंत्री हैं। मिली जानकारी के मुताबिक़ हरदीप सिंह पूरी को पंजाब से चुनाव लड़ाया (Latest Political News loksabha 2024 Hindi) जा सकता है जबकि जयशंकर को तमिलनाडु से चुनाव लड़ाने की बात की  जा रही है।

हरदीप सिंह पूरी को हालांकि पिछली बार पंजाब से  चुनाव लड़ाया गया था लेकिन वे कांग्रेस उम्मीदवार से चुनाव हार गए थे। इसके बाद उन्हें राज्य सभा के जरिये मंत्री बनाया गया। लेकिन इस बार उन्हें फिर से मैदान में उतरने की बात की जा रही है। बता दें कि मोदी सरकार के भीतर ये दोनों नेता पूर्व में नौकरशाह रहे हैं और दोनों आईएफएस अधिकारी ही रहे हैं।
   
जानकारी मिल रही है कि इस बार दो और आईएफएस अधिकारी बीजेपी के साथ जुड़े हुए हैं और उन्हें भी चुनाव लड़ाने की (Political News Loksabha Election2024) बात की जा रही है। एक अधिकारी हैं अमेरिका में भारत के राजदूत रहे तरनजीत सिंह संधू। कहा जा रहा है कि बीजेपी उन्हें अमृतसर सीट से चुनाव लड़ा सकती है। काफी समय से बीजेपी के भीतर इस तरह की चर्चा चल रही है। इसके साथ ही दूसरे आईएफएस अधिकारी हैं हर्षवर्धन श्रींगला। वे भी अमेरिका में ही भारत के राजदूत रहे हैं।

कहा जा रहा है कि बीजेपी इस बार उन्हें बंगाल के दार्जलिंग सीट से मैदान में उतार सकती  हैं। अब अगर तरनजीत संधू और श्रींगला बीजेपी में शामिल होते हैं और चुनाव लड़ते है (Latest Political News loksabha 2024 Hindi) तो नौकरशाहों की लम्बी लिस्ट बीजेपी में हो सकती है। महाराष्ट्र से भी एक और अधिकारी बीजेपी के साथ जुड़ने को तैयार हैं। ये अधिकारी भी विदेश सेवा में ही रहे हैं।
   
इसके साथ ही बीजेपी कई विधायकों को टिकट देने जा रही है। अपने अधिकतर राज्य सभा के सदस्यों को भी मैदान में उतरने की तैयारी है। कहा जा रहा है कि वित्त मंत्री सीतारमण को भी चुनावी मैदान में (Latest Political News loksabha 2024 Hindi) उतरने की तैयारी की गई है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button