Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Pakistan Latest News: अज्ञानता की हद…कट्टरपंथी भीड़ से लड़की को बचाने वाली पाकिस्तानी महिला पुलिसकर्मी की पूरी कहानी?

pakistan news today headlines | Breaking news pakistan ASP

Pakistan TLP Mob Lynching Blasphemy Attire: पाकिस्‍तान में तहरीक-ए-लब्‍बैक के कट्टरपंथियों ने ईशनिंदा के झूठे मामले में एक महिला की जान लेने की कोशिश की। लाहौर के एक रेस्‍त्रा में महिला ने अरबी लिखा कपड़ा पहना था और इसके बाद TLP के कार्यकर्ताओं ( Pakistan TLP Mob Lynching Blasphemy Attire) ने उसे सिर तन से जुदा करने की धमकी दी। लाहौर ASP ने उसकी जान बचाई।

पाकिस्तान के लाहौर शहर से एक खौफनाक घटना के वीडियो ने सोशल मीडिया (Social media) को हिलाकर रख दिया है। लाहौर के एक रेस्टोरेंट (restaurant ) में एक महिला अपने पति के साथ खाना खाने आई थी। इस महिला की Dress पर अरबी में कुछ लिखा हुआ था। इस ड्रेस को देखकर वहां मौजूद कुछ लोग नाराज हो गए। उन्‍होंने अरबी में लिखे शब्‍द को कुरान की आयत बता दिया और इसे ईशनिंदा से जोड़ दिया।

इसके बाद सैकड़ों की तादाद में मुस्लिम कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्‍बैक के सदस्‍य वहां पहुंच गए और उन्‍होंने सिर तन से जुदा के नारे लगाना शुरू कर दिया। इसी खून की प्यासी भीड़ के बीच लाहौर के गुलबर्ग इलाके की ASP शहरबानो नकवी अपने साथी अधिकारियों के साथ वहां पहुंचीं और TLP कार्यकर्ताओं के सामने चट्टान की तरह खड़ी हो गईं। उन्होंने न सिर्फ इस भीड़ को मुंहतोड़ जवाब दिया बल्कि महिला की जान भी बचाई।

लाहौर की ASP शहरबानो नकवी की इस बहादुरी की सोशल मीडिया (Social media) पर जमकर तारीफ हो रही है। सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रहे इस घटना के वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि अरबी भाषा में लिखे कपड़े पहने महिला पूरी तरह घबराई हुई है। उनके चेहरे पर मौत का खौफ साफ नजर आ रहा था।

ASP शहरबानो नकवी इस महिला को किसी तरह से रेस्‍त्रां से निकालकर थाने ले गईं। TLP के कट्टरपंथियों के भारी दबाव के बाद महिला को माफी मांगनी पड़ी। उसने बताया कि वह 5 बार नमाज पढ़ती है और इस्‍लाम के हर नियम को मानती है।

ASP शहरबानो नकवी को वीरता पुरस्‍कार

बताया जा रहा है कि ये पूरी घटना लाहौर के इछरा इलाके में हुई। घटना के वीडियो में दिख रहा है कि ASP शहरबानो नकवी ने महिला को गोद में लिया और किसी तरह भीड़ से बाहर निकाला। जब महिला को बाहर निकाला गया तो उसे काला बुर्का पहनाया गया।

एएसपी शहरबानो नकवी ने बताया कि यह महिला अपने पति के साथ वहां खाना खाने आई थी। जब ये पूरा विवाद चल रहा था तो एक शख्स ने बताया कि इस पोशाक पर कोई कुरान या कोई ईशनिंदा शब्द नहीं लिखा है। जिसके बाद भी भीड़ नहीं मानी और पीड़ित महिला को माफी मांगनी पड़ी।

काफी घबराई हुई दिख रही पीड़ित महिला ने बाद में इस पूरी खौफनाक घटना के बारे में बताया। महिला ने कहा कि उसने यह ड्रेस इसलिए चुनी क्योंकि इसका डिजाइन अच्छा था। उन्‍हें तो यह भी नहीं पता था कि कपड़े पर अरबी में लिखा है। महिला ने बताया (Pakistan TLP Mob Lynching Blasphemy Attire) उसका इरादा किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का नहीं था।

उसने कहा कि वह इस्‍लाम के अपमान के बारे में सोच भी नहीं सकती है। इस महिला की जान बचाने के लिए एएसपी शहरबानो नकवी की खूब तारीफ हो रही है। पंजाब के आईजी ने फैसला किया है कि एएसपी शहरबानो नकवी को वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया जाए।

ASP शहरबानो नकवी ने बताया ईशनिंदा का सच

पाकिस्तान की उलेमा काउंसिल ने भी महिला पर अत्याचार की आलोचना की है और दोषियों के खिलाफ आतंकवाद विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है। ASP शहरबानो नकवी ने कट्टरपंथियों (Pakistan TLP Mob Lynching Blasphemy Attire) से खुलकर कहा कि इस लड़की ने कोई भी ईशनिंदा वाला काम नहीं किया है।

उन्‍होंने कहा कि अब तक अपने सेवा काल के दौरान ऐसे 3 मामलों से वह निपट चुकी हैं। बताया जा रहा है कि अरबी में इस कपड़े पर ‘हलवा’ लिखा था न कि कुरान की आयत या कोई और पवित्र इस्‍लामिक शब्‍द। ASP शहरबानो नकवी ने यह भी खुलासा किया कि महिला के कपड़ों पर लिखे शब्दों का कुरान से कोई मतलब नहीं है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button