ट्रेंडिंगन्यूज़

रतन टाटा के ये 5 शेयर बना देंगे मालामाल! निवेशकों को ऐसे दे रहे छप्परफाड़ रिटर्न

Ratan Tata Stock Market: नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, निवेशकों को शेयर बाजार में रतन टाटा के उपनिवेशकों के रूप में निवेश करने से बहुत अच्छा रिटर्न मिला है। 5 शेयरों में निवेश करने वाले आज करोड़पति हो गए हैं। ट्रेंट लिमिटेड, टाटा एलेक्सी, टाटा मोटर्स( Tata Motors), टाइटन और बनारस होटल्स ने निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है।


शेयर बाजार (Share Bazar) में कई ऐसे स्टॉक्स हैं जिसमें निवेश (invest)करने वालों को बंपर रिटर्न (Return) मिला है। कई कंपनियों के शेयरों ने पिछले साल निवेशकों की झोली भरी है। लेकिन रतन टाटा की 5 कंपनियां ऐसी हैं जिन्होंने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। इन शेयरों में निवेश करने वाले करोड़पति हो गए हैं। ये ऐसे शेयर हैं जिनमें अभी भी तेजी देखने को मिल रही है। हालांकि आप किसी भी शेयर में निवेश करने से पहले एक बार अपने वित्तीय सलाहाकार से बात जरूर कर लें। ऐसा नहीं करने पर आपको आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ सकता है। शेयर बाजार में बिना जानकारी के भी निवेश न करें। आईए आपको बताते हैं रतन टाटा के उन 5 शेयरों के बारे में जिसमें निवेश करने वाले आज करोड़पति हो गए हैं।

इन शेयरों ने किया मालामाल

शेयर मार्केट में निवेशकों को करोड़पति बनाने वाला पहला शेयर ट्रेंट (share trend ) लिमिटेड का है। ट्रेंट लिमिटेड (Trent Ltd Share) के शेयर ने साल 2023 में निवेशकों को 121 फीसदी का बंपर रिटर्न दिया है। इस शेयर में निवेश करने वालों की दौलत एक साल में 2 गुना हो गई है। बीते छह महीनों में इस शेयर ने निवेशकों को करीब 70 फीसदी का उछाल आया है। पिछले तीन वर्षों में टाटा ग्रुप के इस शेयर ने निवेशकों को 328 फीसदी का मुनाफा दिया है। बीते 5 वर्षों की बात करें तो TATA limited ने निवेशकों को 721 फीसदी रिटर्न दिया है।

टाटा एलेक्सी (Tata alexi)

Tata group की कंपनी टाटा एलेक्सी में अगर किसी निवेशक ने आज से 10 साल पहले 10 हजार रुपये का निवेश किया होता तो उसे आज 6 लाख रुपये का रिटर्न मिलता। कंपनी के शेयरों ने निवेशकों को हर साल बंपर रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर आज गिरावट के साथ 8,700 रुपये के स्तर पर बने हु हैं। tata motors के शेयर ने भी निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। साल 2023 में टाटा मोटर्स के शेयर में 87 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। इसके चलते कंपनी पूरे साल सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाली कंपनियों में से एक हो गई है।

लगातार दिख रही तेजी

निवेशकों को मालामाल करने वाला शेयर टाइटन का है। इस शेयर ने निवेशकों को 33.47 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले 30 साल में इस शेयर ने निवेशकों को 86 हजार फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं टाटा ग्रुप की कंपनी बनारस होटल्स के शेयर ने भी निवेशकों को 218 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है। बनारस होटल्स के अलावा ग्रुप के पास ओरिएंटल होटल्स भी है। इस शेयर में भी पिछले एक साल में 67 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button