खेलट्रेंडिंगबड़ी खबर

दुनिया में ‘मियां-भाई’ का बजा डंका, पाकिस्तान को धोया और बन गए वनडे में नंबर एक गेंदबाज!

ICC ODI Ranking:विश्व कप 2023 अब अपने अंतिम दौर में है, भारतीय क्रिकेट टीम ने खेले गए 8 मुकाबलों में से 8 मुकाबलों में ही जीत हासिल की है, जो कि टीम इंडिया के लिए एक बड़ी कामयाबी है, टीम की इस कामयाबी में हर किसी खिलाड़ी का योगदान है। भारत के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने कहा था कि अब इंडियन फैंस को भारत के गेंदबाजों को भी सपोर्ट करना चाहिए। क्योंकि विश्व कप 2023 में जिस तरीके से भारत के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है, उससे एक बात तो साफ है कि भारत के गेंदबाज भी किसी से कम नहीं है। भारतीय गेंदबाजों ने बड़ी बड़ी टीमों के बल्लेबाजों को पानी पिला दिया है, भारत के गेंदबाज हर मोर्चे पर सफल साबित हुए हैं।

भारत के पास जसप्रीत बुमराह जैसे यॉर्कर किंग है, तो वहीं दूसरी ओर मोहम्मद सिराज जैसा तेज गेंदबाज है, जो किसी भी टीम को पटखनी देने के लिए काफी है। दोनों की जोड़ी तो पहले से हिट ही है, लेकिन अब भारतीय गेंदबाजी को और सुपरहिट बना दिया है तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने, जिन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी के दम पर बड़ी बड़ी टीमों को धराशायी कर दिया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर वनडे क्रिकेट में नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं।  

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

मोहम्मद शमी, जसप्रीत  बुमराह और मोहम्मद सिराज… यही वो त्रिशक्ति है, जिनके दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप 2023 में जीत के रथ पर सवार है। लेकिन अब इस त्रिशक्ति में से एक गेंदबाज वनडे में आधिकारिक तौर पर नंबर वन बन चुका है, और उस खिलाड़ी का नाम है मोहम्मद सिराज, जो अपनी गेंदबाजी के दम पर वर्ल्ड नंबर 1 गेंदबाज बन चुके हैं।

दरअसल आपको बता दें कि वनडे क्रिकेट में गेंदबाजों की नई ICC रैंकिंग जारी हो गई है, जिसमें भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टॉप का स्थान मिला है। मतलब की जहां पर पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन का राज हुआ करता था, अब उस स्थान पर भारत की आन बान और शान  मोहम्मद सिराज का कब्जा होगा। मोहम्मद सिराज जिस तरह की लय में दिखआई दे रहे हैं उससे उम्मीद जताई जा रही है कि उनको कोई भी फिलहाल के लिए नंबर वन की पोजिशन से हिला नहीं सकता है।

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को 709 रेटिंग पॉइंट मिले हैं, जिससे की वो वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच चुके हैं।अगर नंबर दो की बात की जाए तो साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज नंबर 2 पर काबिज हैं, उनको 694 रेटिंग पॉइंट मिले हैं.

टॉप 10 में मोहम्मद शमी और बुमराह भी

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खुशी की बात ये भी है कि जिन 5 गेंदबाजों के साथ वो वर्ल्ड कप 2023 के मैदान पर अपने विजय रथ को दौड़ा रहे है, उनमें से 5 टॉप 10 में हैं। यानी की मोहम्मद सिराज को नंबर एक पर हैं ही, उनके साथ साथ स्पिनर कुलदीप यादव चौथे स्थान पर विराजमान हैं, कुलदीप और सिराज के अलावा जसप्रीत बुमराह नई रैंकिंग में 654 रेटिंग पॉइंट के साथ 8वें नंबर पर हैं, जबकि मोहम्मद शमी 635 पॉइंट के साथ 10वें नंबर पर हैं। जो कि टीम इंडिया के लिए एक बेहद अच्छी बात हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप 2023 में अभी तक 8 मैच खेले हैं, और सभी मुकाबलों में टीम को जीत हासिल हुई है।टीम इंडिया 16 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर है, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने अपने 8 मैचों में से 6 में जीत हासिल की है और वो 12 अंको के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है। टीम इंडिया के गेंदबाज धारदार गेंदबाजी कर रहे हैं। जिससे की विपक्षी टीमें पूरी तरीके से पस्त साबित हो रही हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button