Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगराजनीति

अखिलेश की नसीहत के  बाद भी नहीं सुधरे स्वामी प्रसाद मौर्य, हिंदू धर्म पर फिर दिया विवादित बयान!

Swami Prasad Maurya news: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं, वो आए दिन हिंदू धर्म के खिलाफ विवादित बयान देते हैं। वो कभी रामचरितमानस का अपमान करते हैं, तो कभी वो सनातन पर प्रहार करते हैं। इसी कड़ी में स्वामी प्रसाद मौर्या का एक और बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो कह रहे हैं कि हिंदू धर्म एक धोखा है।

Also Read: Latest Hindi News Brij Bhushan Sharan Singh Press Conference । News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद जंतर-मंतर पर एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे,  जहां पर उन्होंने हिंदू धर्म पर विवादित बयान देते हुए कहा कि हिंदू धर्म तो धोखा है, बस फिर क्या था। उनके बयान पर सियासी पारा हाई हो गया। भारतीय जनता पार्टी से लेकर कांग्रेस पार्टी के तमाम नेताओं ने अखिलेश यादव पर जमकर प्रहार किया।

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने बयान में कहा कि हिंदू धर्म एक धोखा है। वो यहीं नहीं रूके उन्होंने कई सारे तर्क दिए, स्वामी ने कहा कि SC ने 1995 में अपने आदेश में कहा था कि हिंदू कोई धर्म नहीं है। हिंदू धर्म तो  लोगों के जीवन जीने की एक शैली है।

Also Read: Latest Hindi News Brij Bhushan Sharan Singh Press Conference । News Today in Hindi

क्या बोले स्वामी प्रसाद मौर्य ?

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का कहना है, ”हिंदू एक धोखा है…आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत दो बार कह चुके हैं कि हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं है बल्कि यह जीने का एक तरीका है.” प्रधानमंत्री मोदी भी कह चुके हैं कि वहां कोई हिंदू धर्म नहीं है…जब ये लोग ऐसे बयान देते हैं तो भावनाएं आहत नहीं होतीं लेकिन अगर स्वामी प्रसाद मौर्य भी यही कहते हैं तो अशांति फैलती है…”।

कई बार हिंदुत्व के खिलाफ जहर उगल चुके हैं सपा के स्वामी

स्वामी प्रसाद मौर्य़ कई बार हिंदुत्व के खिलाफ जहर उगल चुके हैं, ये कोई पहला मौका नहीं है…जब उन्होंने हिंदुत्व पर अपने ज्ञान दिया हो। इससे पहले भी स्वामी प्रसाद मौर्य हिंदू धर्म को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर चुके हैं। इससे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने RSS और सनातन पर हमला बोला था। जिस पर जमकर बवाल भी मचा था।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button