चुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराजस्थानराज्य-शहर

Rajasthan Latest Political News: राजस्थान में एक दूसरे से भिड़ गए मोदी और सोनिया, जमकर चले सियासी तीर!

Modi and Sonia clashed with each other in Rajasthan, political arrows fired fiercely!

Rajasthan Latest Political News: राजस्थान में चुनावी प्रण में रैलियों का भीषण रण देखने को मिल रहा है। मल्लिकार्जुन खरगे से लेकर सोनिया और प्रियंका ने प्रधानमंत्री मोदी से लेकर बीजेपी पर भीषण शब्दबाण चलाए। सवाल है किसके शब्दबाण वोट जुटाएंगे…और किसका किला ढहाएंगे। जी हां ठीक एक ही समय के आसपास…सिर्फ 130 किलोमीटर की दूरी पर राजस्थान की सरजमी पर सियासी आरोपों के बवंडर उड़ रहे थे। एक तरफ आरोपों की तूफानी हवाओं का जिम्मा अजमेर के पुष्कर से पीएम नरेंद्र मोदी ने संभाल रखा था। तो दूसरी तरफ जयपुर में कांग्रेस की तरफ से सोनिया गांधी मल्लिकार्जुन खरगे और प्रियंका गांधी वाड्रा मोदी सरकार को सत्ता से बाहर करने वाला जुबानी तूफान लाने की कोशिश कर रही थीं।


पुष्कर में रैली से नरेंद्र मोदी जहां अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक, नागौर और आसपास की हिंदू बेल्ट में जान फूंकने की कोशिश की।.तो दूसरी तरफ जयपुर की रैली से कांग्रेस ने 6 सीटों…जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण, सीकर, दौसा, अलवर और अजमेर तक अपनी हवा बनाने का प्रयास किया। मोदी के निशाने पर जहां परिवारवाद भ्रष्टाचार था तो दूसरी तरफ सोनिया गांधी लोकतंत्र पर खतरे की प्रत्यंचा चढ़ाती नजर आईं
सोनिया गांधी ने कहा कि वह खुद को महान मानकर देश और लोकतंत्र की मर्यादा का चीरहरण कर रहे हैं। आज हमारे देश का लोकतंत्र खतरे में है। ‘देश के ऊपर हो जाने की बात सपने में भी नहीं सोची जा सकती। क्या कोई देश से बड़ा हो सकता है?…उन्हें जनता सबक सिखा देती है। नरेंद्र मोदी जानते हैं कि 400 पार का आंकड़ा साधना है तो एक बार फिर राजस्थान क्लीन स्वीप करना होगा।कांग्रेस को भी पता है कि 24 में सत्ता की फसल काटनी है तो राजस्थान के रण में जान झोंकनी होगी…इस कोशिश में दोनों एक दूसरे पर झूठ के पुलिंदों का आरोप लगाते दिखे।


पीएम मोदी ने कहा कि कल कांग्रेस पार्टी ने एक अपना झूठ का पुलिंदा जारी किया है। कांग्रेस को बेनकाब करने वाला ये घोषणा पत्र है। देखिए हर पन्ने पर भारत के टुकड़े करने की बू आ रही है। मुस्लिम लीग के उस समय के उस विचार को कांग्रेस आज भारत पर थोपना चाहती है।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे कहते हैं कि मोदी जी झूठ बोलते है मोदी हर जगह कुछ ना कुछ नया झूठ बोलकर आते है मोदी ने कितनी गांरटी हमसे पहले दिये है वो बताये कौन सी गांरटी उनकी लोगों तक पहुची है पहली गांरटी युवाओं को कहा कि हर साल 2 करोड नौकरी दूंगा मगर कोई नौकरी नही दी गई। राजस्थान में लोकसभा की कुल 25 सीटें हैं और पिछली दो बार से बीजेपी वहां क्लीन स्वीप करती आई है और इस बार उसके सामने क्लीन स्वीप की हैट्रिक का दबाव भी है…2019 में बीजेपी को राजस्थान में 59 फीसदी वोट मिले थे तो कांग्रेस को करीब 35 फीसदी…बीजेपी के पास वोट को बनाए रखने का दबाव है तो कांग्रेस पर वोट प्रतिशत बढाने का है।
पीएम मोदी ने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि काठ की इस हांडी को ये INDI गठबंधन वाले कितनी बार चढ़ाएंगे।आजादी की लड़ाई लड़ने वाली कांग्रेस तो दशकों पहले ही समाप्त हो चुकी है। अब जो कांग्रेस बची है, उसके पास न देश हित में नीतियां हैं और न ही राष्ट्रनिर्माण का विजन

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button