बड़ी खबर

Mamta Banerjee West Bengal News: बंगाल में ममता का नहीं बल्कि ‘आतंक’ का राज है…!

In Bengal, it is not the rule of Mamata but of 'terror'...!

Mamta Banerjee West Bengal News: कहते हैं सियासत में पैर पैतरों की कोई सीमा तय नहीं होती…कम से कम बंगाल की सियासत तो यही कहती है। जहां NIA टीम पर हमला हुआ और उस हमले और हमलावरों को राजनीतिक संरक्षण देने की कोशिश की जा रही है। क्या रक्तचरित्र ही बंगाल का चरित्र है…सवाल ये भी है कि बमबाजों पर दीदी की ममता क्यों बरस रही है।


.पहले ईडी पर हमला और अब NIA पर…दो महीने में दो हमले… लेकिन जगह भी वही और हरकत भी वही…क्या यही बंगाल का चरित्र है….क्या बंगाल में क़ानून की कोई बिसात नहीं है। इन सवालों के पीछे है बंगाल के मेदिनीपुर ईस्ट में हुआ NIA टीम पर हमला है। सोचिए देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी NIA के अधिकारियों और कर्मचारियों की भी बंगाल में कोई बिसात नहीं है। NIA टीम पर भी 150 लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया…उनकी गाड़ियों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। दो कर्मचारियों को घायल भी कर दिया। लेकिन हैरान करने वाली बात इतनी ही नहीं है…बल्कि हैरानी वाली बात तो ये है कि NIA पर हमले को बंगाल की ममता दीदी जायज ठहराने की कोशिश कर रही हैं…दीदी NIA से पूछ रही हैं कि रात को छापा क्यों मारा
उन्होंने आधी रात को छापा क्यों मारा? क्या उनके पास पुलिस की अनुमति थी? स्थानीय लोगों ने उसी तरह प्रतिक्रिया व्यक्त की जैसे आधी रात को कोई अन्य अजनबी उस स्थान पर आता और उसके साथ जो होता। वो चुनाव से ठीक पहले लोगों को क्यों गिरफ्तार कर रहे हैं? बीजेपी क्या सोचती है कि वो हर बूथ एजेंट को गिरफ्तार कर लेगी? NIA को क्या अधिकार है? ये सब बीजेपी को समर्थन देने के लिए कर रहे हैं, हम पूरी दुनिया से बीजेपी की इस गंदी राजनीति के खिलाफ लड़ने की अपील करते हैं। सोचिए ये पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री हैं…और ये आरोपियों…दोषियों के खिलाफ होने वाली NIA की कार्रवाई पर भी सवाल उठा रही हैं…इसे बीजेपी का चुनावी हथकंडा बता रही हैं।


असल में NIA की टीम मेदिनीपुर ईस्ट भूपतिनगर में 2022 में हुए एक बम ब्लास्ट के आरोपियों को गिरफ्तार करने पहुंची थी।उस बम विस्फोट में 3 लोगों की मौत हो गई थी…उस बम ब्लास्ट में भूपतिनगर के बलाई चरण मैती और मनोब्रत जाना आरोपी हैं।जिन्हें NIA टीम देर रात दबिश के बाद गिरफ्तार करके ले जा रही थी…लेकिन सुबह करीब साढे पांच बजे जब NIA की टीम कोलकाता के लिए निकल रही थी…उसी समय ठीक संदेशखाली की ही तर्ज पर भूपतिनगर में NIA टीम पर हमला कर दिया गया। इस हमले में NIA के दो कर्मचारी घायल भी हुए हैं…इसकी FIR स्थानीय थाने भूपतिनगर में दर्ज कराई गई।हालांकि हमले के बावजूद NIA दोनों आरोपियों को साथ ले जाने में सफल रही सोचिए देश की सर्वोच्च जांच एजेंसी पर सवाल उठ रहे हैं….वो भी तब जब वो बम विस्फोट के गंभीर मामले की जांच कर रही है।सवाल ये भी है कि क्या चुनाव के समय आरोपियों की गिरफ्तारी पर पाबंदी लग जाती है…क्या चुनाव के समय दोषियों पर कार्रवाई संवैधानिक तौर पर गलत है…क्या टीएमसी में रहकर आरोपी को पाक साफ होने का सर्टिफिकेट मिल जाता है और क्या गंभीर मामलों के आरोपियों को बूथ कर्मचारी बताकर ममता बचाने की कोशिश कर रही है। NIA सूत्रों की मानें तो उन्होंने रेड और गिरफ्तारी से पहले स्थानीय थाने को जानकारी दी थी…लेकिन फिर भी उन्हें सुरक्षा नहीं दी गई…जबकि ममता बनर्जी कह रही हैं कि क्या उनके पास पुलिस की इजाजत थे। सोचने वाली बात तो ये है कि ममता बनर्जी जिस भीड़ के हमले को शह देने की कोशिश कर रही हैं…क्या वो जायज है…बीजेपी हमले को टीएमसी का खेला बता रही है। “NIA के ऊपर हमला ममता बैनर्जी और उनके पार्टी का प्लानिंग है
बीजेपी नेता अमित मालवीय ने सोशल मीडिया पर लिखा कि बिना लोकल पुलिस के मिलीभगत के ये हमला संभव नहीं है..शाहजहां शेख से लेकर अनुव्रतो मंडल तक सब टीएमसी की सुरक्षा में मजे लूट रहे है। सवाल ये भी है कि क्या बंगाल में फिर हिंसा का खेला होने की साजिश रची जा रही है…क्या जानबूझकर हिंसा भड़काने का प्लान बनाया जा रहा है….ममता बनर्जी तो यही कह रही हैं।
मुख्यमंत्री कहती हैं कि 15 अप्रैल को अन्नपूर्णा पूजा है । मां अन्नपूर्णा ने दंगा नहीं मांगा है । 17 अप्रैल को रामनवमी है उस दिन दंगा भड़काने का खेल होगा । मैं राम का अनादर नहीं करती लेकिन आप सब दंगा मत करना । वोट के दौरान दंगा फैलाने की कोशिश ना करें । हम दंगा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे । बीजेपी ने कहा कि वो एक-एक व्यक्ति को गिरफ्तार करेंगे । आपके जो लोग हैं उन्हें भी कहती हूं लेकिन हम गंदी राजनीति नहीं करते हैं । ये बीजेपी पार्टी जुमला पार्टी है ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button