ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Pakistan News: क्या तोशखाना मामले में पाक के पूर्व पीएम इमरान खान होंगे गिरफ्तार ?

Pakistan News: पाकिस्तानी मीडिया की तरफ से खबर आ रही है कि पीटीआई नेता और पूर्व पीएम इमरान खान पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। बड़ी संख्या में आज उनके घर पर पुलिस पहुंची है। खबर ये भी है पुलिस नॉन बेलेबल वारंट के साथ इमरान के घर गई है। इस खबर के आते है पाकिस्तान की राजनीति अचानक गर्म हो गई है ।इमरान के समर्थक भी बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं।

7 मार्च कोर्ट में होंगे पेश
उधर इस्लामाबाद पुलिस ने हालाकि किसी भी गिरफ्तारी की बात से इंकार किया है लेकिन कहा है कि अभी गिरफ्तारी की कोई योजना नहीं है। लेकिन कोर्ट ने उन्हे सात मार्च तक अदालत में पेश होने को कहा है। लेकिन खबर यह है कि आईजी ने गिरफ्तारी के वारंट जारी किए है।

गिफ्ट रखने का है पीएम इमरान पर आरोप
बता दें कि इमरान खान पर तोशखना का मामला दर्ज है और बहुत पहले से उनकी गिरफ्तारी की बात कही जा रही थी । बता दें कि पाकिस्तान के कानून के मुताबिक किसी भी विदेश से जो गिफ्ट किसी नेता या अधिकारी को मिलते है तो उसे तोषखाना में जमा करना होता है। अगर राज्य का प्रमुख गिफ्ट अपने पास रखता है तो उसे उसकी कीमत का भुगतान करना होता है। यह सब नीलामी की प्रक्रिया से तय किया जाता है ।

Read: Latest Politics News and Updates at News Watch India


इमरान खान ने जब प्रधानमंत्री बने थे तब उन्हे कई देशों से करीब 14 करोड़ से ज्यादा के गिफ्ट मिले थे ।इसमें करीब 58 गिफ्ट शामिल थे ।पहले तो उन्होंने इस गिफ्ट को तोशखाने में जमा किया और बाद में सस्ते दाम पर उसे फिर खरीद लिया था । इसके बाद उसे बेच भी दिया। इसके लिए उन्होंने कानून में बदलाव भी किया था। बाद में इस मामले की जब पोल खुली तो इमरान खान पर मुकदमा दर्ज किया गया।


पाकिस्तान के स्पीकर ने इस मामले की जांच करवाई थी ।फिर इमरान को नोटिस दिया गया था । जब आरोप साबित हो गया तो इमरान की सदस्यता भी चली गई । इसके साथ ही इमरान ने अपनी संपत्ति के बारे में भी गलत जानकारी संसद को दी थी ।
इमरान की गिरफ्तारी होती है तो पाकिस्तान के लिए एक और संकट खड़ा होगा। पहले से ही पाकिस्तान खराब हालत से जूझ रहा है और अब इस तरह को राजनीतिक लड़ाई पाकिस्तान को बर्बाद करने के लिए काफी है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button