उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

SP Ex. MLA का विवादस्पद बयानः पूर्व विधायक जमीर उल्लाह ने कहा- बुर्के पर बैन लगाने वाले को नंगा घुमाएं

अलीगढ। मुरादाबाद के हिन्दू कॉलेज में बुर्का वैन करने को लेकर समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह ने विवादित बयान दिया है। उन्होने कहा कि बुर्का वैन करने वालों को नंगा करके घुमाया जाए, तब बुर्का वैन करने वाले कॉलेज मैनेजमेंट को मालूम पड़ेगा बेपर्देगी क्या होती है।


समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह ने कॉलेज में बुर्का वैन करने के सवाल पर कहा कि यह बिल्कुल गलत फैसला है। अगर लड़कियां कॉलेज में बुर्का पहनकर जाना चाहती हैं, तो उन्हें जाने दिया जाना चाहिए। बुर्के पर कोई पाबंदी नहीं होनी चाहिए। पूर्व विधायक ने कहा कि जो बुर्के पर पाबंदी लगाए, पहले उसको नंगा करके घुमाओ, तब उन्हें बुर्के की अहमियत मालूम हो जाएगी।

यह भी पढेंः Prime Minister की परीक्षा पर चर्चा से पहले ड्राइंग व पेंटिंग प्रतियोगिता, मंत्रियों-विधायकों ने की शिरकत

हाजी जमीर उल्लाह ने कहा कि हिजाब हमारे हिंदुस्तान का कल्चर है। हिजाब हमारे यहां बहन बेटियां की आवाज है। हमारे गांवों में आज भी  बहू बेटियां लंबे लंबे घूंघट में देखने को मिल जाएंगी। कॉलेज में बुर्का पहनकर जाने का कल्चर आज पैदा नहीं हुआ है, यह बहुत पुराना है। बहुत पहले से ही कॉलेज में बुर्का पहनकर जाने की प्रथा रही है। पहले से ही बहन बेटियां कॉलेजों में तालीम हासिल करती रही हैं।


ड्रेस कोड कोई आज नया पैदा हुआ नहीं हुआ है। इससे पहले क्या ड्रेस कोड नहीं था। लेकिन अब जानबूझकर बुर्के को बैन किया जाने की कोशिश हो रही है। सपा के पूर्व विधायक ने बुर्के की बात करने वाले लोगों जाहिल गंवार बताने पर एतराज किया। उन्होने कहा कि इस तरीके की बात नहीं करनी चाहिए।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button