उत्तर प्रदेशन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

उमेश पाल हत्याकांड:एक और शूटर विजय उर्फ उस्मान चौधरी एनकाउंटर में ढेर, उमेश पाल पर चलाई थी पहली गोली.

उमेशपाल की हत्या करने वाले एक शूटर को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है .जिस शख्स को मारा गया है उसका नाम विजय कुमार उर्फ उस्मान चौधरी है.

उमेश पाल हत्या कांड में यूपी पुलिस ने दूसरा एनकाउंटर किया है. इस दौरान पुलिस ने उमेश पाल की हत्या के दौरान पहली गोली चलाने वाले उस्मान उर्फ विजय को ढेर कर दिया है. जिस शख्स को पुलिस ने ढेर किया है उसका नाम विजय कुमार उर्फ उस्मान चौधरी है.दरसल, उमेश पाल को सबसे पहले गोली मारने वाला उस्मान ही था. सीसीटीवी (CCTV) में ये शख्स पैदल आता हुआ दिख रहा है. उमेश पाल की हत्या को 10 दिन बीत चुके हैं. प्रयागराज पुलिस और STF लगातार छापेमारी कर रही है. इससे पहले पुलिस ने अरबाज नाम के शख्स को भी एनकाउंटर में ढेर किया था. हत्याकांड के वक्त अरबाज गाड़ी चला रहा था.

फोटों

एनकाउंटर में एक सिपाही घायल

विजय कुमार को ही गैंग में उस्मान चौधरी के नाम से जाना जाता था. शूटआउट के वीडियो में पैदल आ रहा शख्स ही विजय कुमार उर्फ उस्मान चौधरी था. वहीं पुलिस ने उमेश पाल के शूटरों पर इनाम की रकम भी बढ़ा दी है यह रकम  2.5 लाख कर दी है. प्रयागराज के कौंधियारा में शूटर उस्मान का एनकाउंटर हुआ है. उस्मान चौधरी पर 50 हजार का इनाम था. वहीं, इस एनकाउंटर में कौंधियारा थाना के सिपाही नरेंद्र भी जख्मी हुए हैं, जिन्हें सीएससी में भर्ती कराया गया है.

मुख्तार गैंग कर रहा आरोपियों की मदद

इस मामले में अतीक अहमद की पत्नी पहले से ही फरार चल रही है. जबकि अतीक के दोनों नाबालिग बेटे हिरासत में हैं. फिलहाल पुलिस अतीक के करीबियों पर लगातार शिकंजा कस रहा है,  लेकिन शूटआउट के कई आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं. इस बीच ये भी खुलासा हुआ है कि अतीक के बेटों और दूसरे गुर्गों की फरारी के लिए मुख्तार गैंग भी मदद कर रहा है.

5 राज्यों के 50 ठिकानों पर STF की छापेमारी

वहीं इस हत्याकांड के बाकी आरोपियों की धरपकड़ के लिए प्रयागराज पुलिस से लेकर STF तक ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. इस बीच यूपी पुलिस ने अतीक अहमद के बेटे और शूटआउट के आरोपी असद अहमद, गुड्डू मुस्लिम, अरमान, मोहम्मद गुलाम और साबिर पर भी ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया है.पहले ये इनाम पचास हज़ार का था लेकिन अब इसे ढाई लाख कर दिया है. प्रयागराज पुलिस जहां यूपी में कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है तो STF पांच राज्यों के पचास ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button