Live UpdateSliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

AAP Mass Fasting: आज AAP ने किया ‘सामूहिक उपवास’ का आह्वान, जंतर-मंतर पर जुटेंगे समर्थक

Today AAP calls for 'mass fasting', supporters will gather at Jantar Mantar

AAP Mass Fasting: आम आदमी पार्टी (AAP) उत्पाद शुल्क नीति (Excise Policy) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Cases) में प्रवर्तन निदेशालयल (Enforcement Directorate) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आज 7 अप्रैल को ‘उपवास दिवस’ – एक दिवसीय सामूहिक उपवास – मना रही है। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय के अनुसार, पार्टी नेता और कार्यकर्ता दिल्ली के जंतर-मंतर और पंजाब के शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में इकट्ठा होंगे और सामूहिक उपवास करेंगे।

पार्टी के अभियान पर बोलते हुए आम आदमी पार्टी के नेता संदीप पाठक ने कहा, “उपवास, मन और आत्मा को शुद्ध करता है। हम आज भगवान से प्रार्थना करेंगे कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को संघर्ष के पथ पर आगे बढ़ने की शक्ति और आशीर्वाद दें।”

दिल्ली की मंत्री और पार्टी नेता आतिशी ने कहा कि, दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल से प्यार करते हैं और वे उन्हें सीएम के रूप में नहीं बल्कि अपने बेटे या भाई के रूप में सोचते हैं।

“सभी अरविंद केजरीवाल के लिए जमानत चाहते हैं। बीजेपी की ED और CBI आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं से शराब घोटाले का एक भी पैसा नहीं दिखा पाई है। अगर इस मामले में पैसों का कोई लेन-देन है तो वह शराब कारोबारी शरत रेड्डी से लेकर बीजेपी तक है। आतिशी ने पुछा, भापतीय जनता पार्टी (BJP) पर छापा क्यों नहीं मारा गया, या आरोपी क्यों नहीं बनाया गया, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष को क्यों नहीं बुलाया गया या क्यो गिरफ्तार नहीं किया गया?”

उपवास दिवस’

बता दे कि, इस सप्ताह की शुरुआत में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राय ने कहा कि पार्टी केजरीवाल की लड़ाई के लिए जनता से अधिकतम समर्थन हासिल करने के लिए देशव्यापी सामूहिक उपवास रखेगी।

उसने कहा , “जो लोग अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ हैं, जो देश के लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं, अन्याय और तानाशाही (Injustice and Dictatorship) को रोकना चाहते हैं, उनसे रिक्वेस्ट है कि वे अपने घरों, गांवों, मोहल्लों, ब्लॉक मुख्यालयों, तहसीलों, जिलों और राज्य की राजधानियों में सामूहिक उपवास रखें।”

खबर है कि, राय ने लोगों से यह भी रिक्वेस्ट की है कि, वह सामूहिक रूप से प्रार्थना करे या फिर यूट्यूब पर “रघुपति राघव राजा राम” जैसे भक्ति के गाने सुने। “आप इसे सामूहिक रूप से गा सकते हैं। हम सब मिलकर प्रार्थना करेंगे कि केजरीवाल को ताकत मिले और वह जेल में रहते हुए अत्याचार के खिलाफ लड़ें।’ हम सच्चाई को सामने लाने के लिए लड़ सकते हैं।”

राय, जो दिल्ली कैबिनेट में मंत्री भी हैं, उन्होंने लोगों से kejriwalkoaashirvaad.com वेबसाइट पर फोटो भेजने के लिए भी कहा। “यह लड़ाई केजरीवाल की पर्सनल लड़ाई नहीं है। उनकी लड़ाई देश और उसके लोकतंत्र को तानाशाही, उत्पीड़न और ज्यादतियों से बचाने के लिए है।”

केजरीवाल को पिछले महीने ईडी ने उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button