राजनीति

मोदी का लक्ष्य, विपक्ष को जेल में डालो और देश पर राज करो!

Political News: राजनीति में ना तो किसी को कोई दोस्त होता है और ना ही दुश्मन…. यहां पर कुर्सी की खातिर बाप बेटे को धोखा दे देता है और बेटा बाप को कुर्सी से खड़ा कर देता है । यानी की कुर्सी की खातिर नेता साम दाम दंड भेद….सब कुछ लगा देते हैं। नेताओं का बस यही लक्ष्य होता है कि कैसे भी कुर्सी को बचा लिया जाए।
कुछ ऐसा ही देश की राजधानी दिल्ली में हो रहा है। बीजेपी लगातार विपक्षी नेताओं पर कार्रवाई कर रही है, पीएम मोदी लगातार दावे कर रहे हैं….लेकिन प्रधानमंत्री जी के मुंह से एक बार भी बीजेपी नेताओं के लिए नहीं निकलता की आखिर बीजेपी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई ED और CBI क्यों नहीं करती है। आखिर क्यों बीजेपी के नेताओं के घर पर छापेमारी नहीं पड़ती है।


कल आम आदमी पार्टी के लिए एक राहत की ख़बर सामने आई…राज्यसभा सांसद संजय सिंह को जमानत मिल गई और वो बाहर आ गए। जिसपर विपक्षी नेताओ के ट्वीट भी सामने आए…जिनमें लिखा था कि संजय सिंह शेर है। संजय सिंह से पहले दिल्ली शराब घोटाले में विजय नायर फिर मनीष सिसोदिया…के कविता और अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल चले गए हैं । वो भी उस वक्त में जब लोकसभा चुनाव सिर पर है…पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं। ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के दावे किये जा रहे हैं…लेकिन अरविंद केजरीवाल के लिए जैसे मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। वो चुनावी प्रचार से दूर तिहाड़ जेल में अब वक्त बिताएंगे…। शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा हैसीएम केजरीवाल को तिहाड़ की दो नंबर जेल में रखा जाएगा….। ऐसे में तिहाड़ जेल जाने से पहले अरविंद केजरीवाल ने अपने वकीलों के जरिए कोर्ट में एक याचिका दायर…जानिए केजरीवाल की याचिका में क्या है ?
अरविंद केजरीवाल ने जेल में जरुरी दवाओं की भी मांग की है…जबकि धार्मिक लॉकेट पहने रहने की मंजूरी मांगी है। साथ ही खास डाइट की मांग के अलावा केजरीवाल ने कोर्ट से जेल में मेज और कुर्सी दिये जाने की इजाजत मांग की है। अरविंद केजरीवाल जेल पहुंच गए हैं…तो सियासी उठापठक और तेज हो गई है…।


अरविंद केजरीवाल को जैसे तिहाड़ जेल भेजे जाने की खबर आई थी,आम आदमी के कार्यकर्ता, तिहाड़ जेल के बाहर पहुंच गए…और केजरीवाल को जेल भेजे जाने के खिलाफ प्रदर्शन शुरु कर दिया हाथों में पोस्टर बैनर के साथ प्रदर्शन किया।
इससे पहले कोर्ट में सुनवाई के दौरान ईडी ने अरविंद केजरीवाल पर कई आरोप भी लगाये…ईडी ने रिमांड बढ़ाने की कोई डिमांड नहीं की।लेकिन केजरीवाल पर जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप जरूर लगाया। सबसे महत्वपूर्ण बात ये कि ईडी ने कहा कि केजरीवाल फोन का पासवर्ड नहीं बता रहे हैं।। ईडी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल हर बात तो घुमा फिराकर कह रहे हैं। दूसरी खास बात ये कि केजरीवाल ने ईडी से पूछताछ में ये भी बताया कि शराब घोटाले के मुख्य आरोप विजय नायर उन्हे नहीं बल्की मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी को रिपोर्ट करते थे..।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button