खेल

हार्दिक के खिलाफ इतनी नफरत क्यों, जानिए बड़ा कारण?

Hardik Pandya Trolls: वैसे तो मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइज़ी में से एक है। वो टीम जिसके नाम 5 -5 खिताब हैं.. लेकिन इस सीज़न में ये टीम हार पर हार झेल रही है और हार के बाद लगातार निशाने पर बने हैं उसके नए नवेले कप्तान हार्दिक पांड्या। हार्दिक पांड्या बतौर कप्तान मुंबई के साथ आईपीएल की अपनी दूसरी पारी खेलने आए हैं तो अचानक उनके सितारे गर्दिश में नजर आ रहे हैं। न तो उनका बल्ला चल रहा है। न विकेट निकाल पा रहे हैं। न कप्तानी में धार दिख रही है। स्टेडियम में बैठे फैंस पंड्या की हूटिंग कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग उनसे नफरत करने लगे हैं


हार्दिक पांड्या के खिलाफ फैन्स का रवैया इतना खराब हो चुका है कि अब उन्हें मुंबई टीम के होम ग्राउंड पर ही फैन्स का विरोध झेलने को मिल रहा है। बार- बार उनके खिलाफ स्टेडियम में हूटिंग की जा रही है.. और लगातार सोशल मीडिया पर भी वो फैन्स का वार झेल रहे हैं।इसकी बड़ी वजह है रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया जाना और उसके बाद मुंबई टीम का खराब प्रदर्शन।
IPL 2024 में खेले अब तक तीनों मुकाबले मुंबई इंडियंस ने हारे हैं.. कल हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में भी मुंबई को 6 विकेट से बड़ी हार मिली। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जब कप्तान हार्दिक पांड्या वानखेड़े स्टेडियम में टॉस के लिए पहुंचे.. तब स्टेडियम में फैंस ने बू करना शुरू किया इसके अलावा फैन्स ने अपने कप्तान के लिए ताली तक नहीं बजाई जिसके बाद संजय मांजरेकर ने फैंस को अच्छा बर्ताव करने की सलाह दी। जब हार्दिक पांड्या पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में आए तब भी फैंस ने हूटिंग की।
फैन्स हार्दिक के खिलाफ हूटिंग और रोहित के समर्थन में नारेबाज़ी करते दिखे.. दरअसल रोहित शर्मा की कप्तानी में ही मुंबई ने अब तक 5 आईपीएल खिताब जीते हैं.. और इस सीज़न के शुरूआत से पहले ही रोहित को कप्तानी से हटाकर हार्दिक को कप्तान बनाया गया था. टीम ने गुजरात के साथ बड़ी डील करते हुए हार्दिक को टीम में शामिल किया था.. इस फैसले के बाद से फैन्स में पांड्या को लेकर नाराज़गी है। राजस्थान के खिलाफ हार के बाद हार्दिक पांड्या ने भी माना कि उन्हें बहुत कुछ करने की ज़रूरत है।
उन्होंने कहा कि ये एक मुश्किल रात थी.. , हमें वैसी शुरुआत नहीं मिली जैसी शुरुआत हम चाहते थे। मैं पलटवार करना चाहता था, हम 150-160 बनाने की अच्छी स्थिति में थे, लेकिन मेरे विकेट ने उन्हें मैच में और वापस आने का अवसर दिया। मुझे और भी बहुत कुछ करने की आवश्यकता थी। ठीक है, हमने ऐसी विकेट की उम्मीद नहीं की थी, सवाल पांड्या की कप्तानी में लिए कई फैसलों पर उठ रहे हैं तो उनके खुद के प्रदर्शन पर भी कई सवाल हैं..जब जब टीम को हार्दिक से मैच विनिंग प्रदर्शन की उम्मीद थी.. तो उस पर वो खरे नहीं उतर पाए।


इस सीज़न में अब तक खेले तीन मैचों में हार्दिक ने 76 रन बनाए हैं तो वहीं सिर्फ 1 विकेट हासिल किया है
।हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर कई क्रिकेट दिग्गज भी सवाल उठा चुके हैं जब अहम मुकाबलों में बुमराह को काफी देर बाद बॉलिंग दी गई.. इसके अलावा रोहित शर्मा औऱ सीनियर्स के साथ रवैये को लेकर भी फैन्स उन पर निशाना साध रहे हैं.. अब देखना ये हैं कि हार्दिक की ये परेशानी कितने दिन और जारी रहती है और क्या वो अपने प्रदर्शन से ट्रोलर्स को करारा जवाब दे पाएंगे

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button