उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमनोरंजनराज्य-शहर

19 साल की नंदिनी गुप्ता ने मिस इंडिया 2023′ का ताज आपने नाम किया

Miss india 2023: राजस्थान की रहने वाली नंदिनी गुप्ता के सिर सजा ‘मिस इंडिया 2023’ का ताज जब से ये खबर सामने आई है लोंग उनके बारे में जानने के लिए बेताब है .आइए आपको बताते हैं कौन है ? नंदिनी गुप्ता

इस साल मिस इंडिया 2023′ का ताज राजस्थान के कोटा की रहने वाली 19 वर्षीय नंदिनी गुप्ता (Nandini Gupta) के सिर सजा इसी के साथ वह देश की 59वीं मिस इंडिया बन गई हैं. इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट में दिल्ली की श्रेया पूंजा फर्स्ट रनर-अप (First runner up)रहीं. वहीं, मणिपुर (manipur)की थुनाओजम स्ट्रेला लुवांग को सेकेंड रनर-अप(second runner up) घोषित किया गया. नंदिनी गुप्ता को ‘मिस इंडिया 2022’ की विजेता रहीं सिनी शेट्टी ने खूबसूरती का ताज पहनाया। मिस इंडिया बनने के बाद नंदिनी गुप्ता अब miss world 2023 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी.

आयोजित इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट मे शामिल रहे कई दिग्गज बॉलीवुड स्टार

मणिपुर(manipur) के इंफाल में आयोजित हुए इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट में बॉलीवुड के हैंडसम हंक कार्तिक आर्यन, एक्ट्रेस नेहा धूपिया और अनन्या पांडे जैसे सितारे शामिल हुए, जिनकी मौजूदगी में नंदिनी गुप्ता को miss india का ताज पहनाया गया। नंदिनी गुप्ता के मिस इंडिया बनने पर उनके शहर और गांव के लोंगो ने उनके पिता सुमित गुप्ता और परिवार के अन्य सदस्यों को ढेर सारी बधाइयां दी. नंदिनी को देशभर के लोगो की तरफ से प्यार मिल रहा है.

कौन हैं नंदिनी गुप्ता?
राजस्थान(Rajasthan) के कोटा शहर के पुरानी सब्जी मंडी के निवासी सुमित गुप्ता की बेटी है सुमित गुप्ता पेशे से किसान और कॉन्ट्रेक्टर है.नंदिनी गुप्ता अभी 19 साल की हैं। सेंट पॉल सीनियर सेकेंड्री स्कूल(St. pole senior secondary school ) और लाला लाजपत राय कॉलेज से अपनी पढ़ाई करने वाली नंदिनी एक मॉडल हैं, जिन्होंने बिजनेस मैनेजमेंट(bussines management) की डिग्री भी हासिल की है। इतनी कम उम्र में मिस इंडिया का ताज जीतकर नंदिनी हर किसी के लिए एक इंस्पिरेशन बन गई है.

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा से इंस्पायर्ड हैं नंदिनी गुप्ता

नंदिनी गुप्ता के मुताबिक वह एक्ट्रेस और ‘miss world 2000’ प्रियंका चोपड़ा से इंस्पायर्ड हैं और उन्हें अपना आदर्श मानती हैं। इंटरव्यु के दौरान नंदिनी ने बताया “मिस वर्ल्ड 2000 प्रियंका चोपड़ा ने भारत को नेशनल और इंटरनेशनल लेवल(international level) पर गौरवान्वित किया है. उन्होंने एक एक्ट्रेस के तौर पर तो शानदार प्रदर्शन किया ही है, साथ ही समाज के लिए भी काफी कुछ कर रही हैं. वह लोगों को प्रेरित करती हैं, उनमें एक महान भावना है।” नंदिनी प्रियंका के सेंस ऑफ ह्यूमर(sense of homour) और उनकी आगे बढ़ने वाली पर्सनैलिटी की फैन हैं।

Read Also : latest News In hindi, News Watch India

कैथून की महिलाओं के लिए कुछ करना चाहती है nandini gupta

Miss india 2023′ का खिताब जितने के बाद नंदिनी गुप्ता कोटा के कैथून की महिलाओं के लिए कुछ करना चाहती हैं. अपने इंटरव्यू में नंदिनी गुप्ता ने कहा कि कैथून का कोटा डोरिया फैब्रिक (kota doria fabric) बहुत ही मशूहर है. इसे बनाने के लिए कैथून की महिलाओं के साथ-साथ उनका परिवार भी काम करता है. हालांकि, सारी जिंदगी इसी काम को करने के बावजूद उन्हें ज्यादा पैसा नहीं मिलता। ऐसे में नंदिनी का सपना है कि वह उन महिलाओं को सही प्लेटफॉर्म (plateform) के साथ उनके काम को एक पहचान भी दिलाएं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button