ट्रेंडिंगबड़ी खबरराजनीति

जिस राह पर शिवसेना गई थी उसी राह पर NCP, शरद पवार करेंगे कार्रवाई !

NCP News: यह भारतीय राजनीति का अजूबा दृश्य है। अचानक एनसीपी (NCP News) विखंडित हो गई।भतीजा अजीत पवार ने चाचा शरद पवार को पटक दिया। पार्टी के 9 विधायक शिंदे सरकार में शामिल हो गए और मंत्री बन गए। अजीत पवार उपमुख्यमंत्री हो गए। यह सब देखते देखते हो गया। रविवार को छुट्टी का दिन था लेकिन महाराष्ट्र में रविवार एनसीपी (NCP News) के लिए विखंडन का दिन साबित हो गया। चाचा पवार अब कार्रवाई की तैयारी में हैं। क्या कार्रवाई होगी यह तो वक्त बताएगा लेकिन मौजूदा सच यही है एनसीपी अब टूट गई है। दो धरे हो गए है।

ncp news in hindi

शरद पवार ने कहा है कि जो भी हुआ है वह बगावत है और इसे बर्दास्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने यह भी कहा कि वे दिखा देंगे कि एनसीपी किसकी है। उधर महाराष्ट्र एनसीपी के प्रमुख जयंत पाटिल ने कहा है कि अजीत पवार और उनके साथ शपथ लेने वाले एनसीपी के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है।

पाटिल ने कहा है कि एनसीपी के 9 सदस्यों ने पार्टी की नीति के खिलाफ शपथ ली है। ये सब शरद पवार को अंधेरे में रख कर किया गया है। उन्होंने कहा कि एनसीपी की ओर से मंत्री पद की शपथ लेने वाले 9 विधायकों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष को अयोग्यता याचिका भेजी गई है।

Read: Maharastra NCP Latest News in Hindi | News Watch India

पाटिल यही नहीं रुके। उन्होंने कहा कि हमने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है और उन्हें में भी किया है। केवल 9 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। बाकी विधायक हमारे संपर्क में हैं। वे हमारे साथ वापस आयेंगे।

बता दें कि 2 जुलाई को महाराष्ट्र की राजनीति में सुपर संडे का दिन रहा। पहले अजीत पवार के घर पर एनसीपी विधायकों की बैठक हुई। पहले यह बताया गया कि यह बैठक महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष को बनाने के लिए बुलाई गई है। इस बैठक में पार्टी के दोनों कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल भी पहुंचे थे। लेकिन कुछ देर बाद ही सब कुछ बदल गया। अजीत पवार बैठक से निकल कर सीधे राजभवन पहुंच गए। फिर वहां शपथ लेकर शिंदे सरकार में शामिल हो गए। अजीत पवार के साथ ही 8 और विधायकों ने भी शपथ ले ली।

उधर सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अजीत पवार ने राज्यपाल को जो चिट्ठी दी है उसमें 40 से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा किया है। जबकि उपमुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने दावा किया है कि सभी विधायक उनके साथ है। यह पूरा खेल शिवसेना में टूट की तरह ही रचा गया है। शिवसेना को शिंदे ने तोड़ा था और अब अजीत पवार ने एनसीपी को तोड़ डाला।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button