उत्तराखंडट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Joshimath Landslide: C.M.धामी जोशीमठ पीड़ितों से मिले, कहा-सबका सुरक्षित पुर्नवास होगा

मुख्यमंत्री (C.M.) पुष्कर सिंह धामी ने जोशीमठ में जमीन में धंसे मकानों, होटलों, वहां आयी दरारों आदि की जायजा लेने के लिए हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद धामी ने सभी प्रभावित लोगों से मिलाकर उनकी समस्याएं जानीं। उन्होने कहा कि जोशीमठ में जमीन धंसने के कारणों से जांच विशेषज्ञों से करायी जाएगी।

जोशीमठ। Uttarakhand के मुख्यमंत्री (C.M.) पुष्कर सिंह धामी शनिवार को जोशीमठ में भूमि धंसने से पीड़ित होने वाले लोगों से मिले। उन्होने कहा कि किसी को भी परेशान होने के लिए जरुरत नहीं है। सबका सुरक्षित पुर्नवास किया जाएगा। होगा। मुख्यमंत्री ने कहा हमारी प्राथमिकता इस समय सबको ठंड से बचाने के लिए सुरक्षित स्थान पर रखना, भोजन व दूसरी आवश्यक चीजें उपलब्ध कराने की है।


इससे पहले मुख्यमंत्री (C.M.) पुष्कर सिंह धामी ने जोशीमठ में जमीन में धंसे मकानों, होटलों, वहां आयी दरारों आदि की जायजा लेने के लिए हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद धामी ने सभी प्रभावित लोगों से मिलाकर उनकी समस्याएं जानीं। उन्होने कहा कि जोशीमठ में जमीन धंसने के कारणों से जांच विशेषज्ञों से करायी जाएगी।

यह भी पढेंः Doctor’s Death During Workout: अब लखनऊ में जिम में वर्कआउट करते हुए डॉक्टर की मौत,बाराबंकी में थी तैनाती


मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जोशीमठ सांस्कृतिक स्थान का महत्व है। यहां भूमि में दरारें आने से भवनों को काफी नुकसान हो रहा है। यहां भूमि में बड़ी दरारें आने के साथ ही जमीन से पानी निकल रहा है। अब तक एक होटल व मंदिर गिर चुके हैं। इन कारणों का पता लगाने के दिशा में कार्य किया जा रहा है।

जोशीमठ मामले को लेकर देहरादून में अपने मंत्रिमंडल से सदस्यों व आला अफसरों संग बैठक लेते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी


धामी ने कहा कि हम जोशीमठ की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। हम हर संभावित हालात पर विचार कर रहे हैं। इस मामले में सरकार दीर्घकालिक योजना पर विचार कर रही है। फिलहाल अस्थायी पुर्नवास केन्द्र बनाये गये हैं। इन्हीं केन्द्रों पर जोशीमठ के प्रभावितों को ठहराया जा रहा है।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने देहरादून में आला अफसरों के साथ बैठक की। बैठक में जोशीमठ के हालात पर विचार विमर्श कर रणनीति तैयार की। धामी की शनिवार को जोशीमठ आपदा प्रभावितों से मुलाकात काफी शानदार रही।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button