खेलट्रेंडिंगन्यूज़

World cup 2023: एक नही भारत के सामने 2-2 पनौती, Newzealand के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले हलक में अटकी जान!

World cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 (world cup) में सेमीफाइनल भिड़ंत से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट (team india) फैंस के लिए एक बुरी खबर सामनें आई है। मुकाबले के लिए अंपायरों की निुयक्ति की गई है और उसमें जो 2 नाम शामिल हैं, वे 2019 वर्ल्ड कप में भी थे, जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था।


भारत और न्यूजीलैंड (india and newzealand) के बीच विश्व कप 2023 (world cup 2023) का पहला सेमीफाइनल वानखेड़े स्टेडियम में 15 नवंबर यानी बुधवार को खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक सदमे वाली खबर आई है। दरअसल, रोड टकर और रिचर्ड इलिंगवर्थ भारत और न्यूजीलैंड (india and newzealand) के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल में मैदानी अंपायर होंगे जबकि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका (australia and south africa) के बीच होने वाले आखिरी 4 के दूसरे मुकाबले में नितिन मेनन और रिचर्ड कैटलब्रो यह रोल निभाएंगे। पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई में जबकि दूसरा 16 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भी दोनों अंपायर थे

इंडिया और न्यूजीलैंड (india and newzealand) के बीच 2019 में हुए world cup सेमीफाइनल मुकाबले में भी इलिंगवर्थ मैदानी अंपायर थे। ओल्ड ट्रैफर्ड पर मौसम से प्रभावित यह मैच 2 दिन चला था और इसे newzealand ने 18 रन से जीता था। टकर ने इस मैच में तीसरे अंपायर की भूमिका निभाई थी। भारत और न्यूजीलैंड (india and new zealand) के बीच होने वाला सेमीफाइनल टकर का 100वां एकदिवसीय मुकाबला होगा। इस मुकाबले में जोएल विल्सन तीसरे अंपायर, एड्रियन होल्डस्टॉक चौथे अंपायर और एंडी पाइक्राफ्ट मैच रैफरी की रोल निभाएंगे। इस प्रकार indian cricket fan की जान एक बार फिर हलक में अटक गई है। वे चाहकर भी उस मुकाबला को नहीं भुला पा रहे हैं, जो MS धोनी का आखिरी मुकाबला भी साबित हुआ था।

दूसरे सेमीफाइनल में मोर्चा संभालेंगे ये अंपायर

दूसरी तरफ, दूसरे सेमीफाइनल के लिए नियुक्त कैटलब्रो ने भी मौजूदा विश्व कप (world cup) के दौरान एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों ( International match) में अंपायरिंग का शतक पूरा किया। उन्होंने नीदरलैंड और श्रीलंका (neitherland and srilanka) के बीच 21 अक्टूबर को हुए मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की थी। वह लगातार तीसरे विश्व कप (world cup) में सेमीफाइनल में अंपायर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। भारत के नितिन मेनन उनके साथ मैदानी अंपायर होंगे जो पहली बार विश्व कप (world cup) में अंपायर की भूमिका निभा रहे हैं। क्रिस गफानी इस मुकाबले में तीसरे अंपायर होंगे जबकि माइकल गफ चोथे अंपायर और इंडिया के जवागल श्रीनाथ मैच रैफरी के रोल में होंगे।

semifinal के लिए मैच अधिकारी…

पहला सेमीफाइनल: भारत बनाम न्यूजीलैंड (india vs new zealand), 15 नवंबर, मुंबई
मैदानी अंपायर: रिचर्ड इलिंगवर्थ और रोड टकर
तीसरा अंपायर: जोएल विल्सन
चौथा अंपायर: एड्रियन होल्डस्टॉक
मैच रैफरी: एंडी पाइक्रॉफ्ट

दूसरा सेमीफाइनल: ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका (australia vs south africa) , 16 नवंबर, कोलकाता
मैदानी अंपायर: रिचर्ड कैटलब्रो और नितिन मेनन
तीसरा अंपायर: क्रिस गफानी
चौथा अंपायर: माइकल गफ
मैच रैफरी: जवागल श्रीनाथ

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button