ट्रेंडिंग

Latest News PVR Cinema Update: अब फिल्मों के साथ क्रिकेट मैच भी दिखाएगा PVR

PVR Inox is preparing to show special matches of the T20 World Cup. ICC T20 World Cup 2 will start from June.

Latest News PVR Cinema Update: कोरोना काल (Corona Period) के बाद से थिएटर इंडस्ट्री दर्शकों (Theater Industry Audience) की कमी से जूझ रही है। भारत के सबसे बड़े सिनेमा ऑपरेटर पीवीआर आईनॉक्स (Cinema Operator PVR Inox) को भी दर्शकों की बेरुखी का दर्द झेलना पड़ रहा है। ऐसे में कंपनी ने अब पैसा कमाने के लिए क्रिकेट (Cricket) का सहारा लेने का फैसला किया है।

दर्शकों को आकर्षित करने के लिए पीवीआर आईनॉक्स टी20 वर्ल्ड कप (PVR Inox T20 World Cup) के खास मैच (Special Match) दिखाने की तैयारी कर रहा है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2 (ICC T20 World Cup 2) जून से शुरू होगा।

कोरोना काल के बाद से ओवर द टॉप यानी ओटीटी (OTT) काफी लोकप्रिय हो गया है। ऐसे में दर्शक सिनेमाघरों (Cinemas) से दूर रहे। नेटफ्लिक्स (Netflix) और अमेजन प्राइम (Amazon Prime) जैसे प्लेटफॉर्म अच्छी फिल्मों के राइट्स खरीद रहे हैं। साथ ही कम बजट में फिल्में और शो भी दे रहे हैं। ऐसे में थिएटर इंडस्ट्री (Theater Industry) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इसे देखते हुए अब पीवीआर आईनॉक्स (PVR Inox) सिर्फ फिल्मों पर निर्भर नहीं रहना चाहता है। वह पैसे कमाने के लिए सिनेमाघरों में क्रिकेट मैच और कॉन्सर्ट (Cricket Match and Concert) दिखाने पर भी गंभीरता से विचार कर रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप की एक रिपोर्ट के मुताबिक

बिजनेस स्टैंडर्ड, कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी नितिन सूद (Chief Financial Officer Nitin Sood) ने कहा कि कंपनी अगले महीने से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप (t20 World Cup) के महत्वपूर्ण मैच दिखाएगी। उनका मानना है कि भारत में बेहद लोकप्रिय टी20 क्रिकेट (t20 Cricket) पिछले साल अक्टूबर में हुए वनडे वर्ल्ड कप (One Day World Cup) से भी ज्यादा दर्शकों को सिनेमाघरों की ओर आकर्षित करेगा। इसके अलावा भारतीय दर्शकों (Indian Audience) को लुभाने के लिए के-पॉप परफॉर्मेंस (K-Pop Performance) लाने पर भी विचार किया जा रहा है।

चौथी तिमाही में 130 करोड़ रुपये का घाटा:

कंपनी को वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही में 130 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। हालांकि, एक साल पहले की तुलना में मार्च तिमाही में घाटा कम हुआ है। PVR INOX का कंसोलिडेटेड घाटा (Consolidated Loss) सालाना आधार पर 333 करोड़ रुपये से घटकर 130 करोड़ रुपये हो गया है। इसी तरह आय 1143 करोड़ रुपये से बढ़कर 1256 करोड़ रुपये हो गई है। कामकाजी मुनाफा 264 करोड़ रुपये से बढ़कर 278 करोड़ रुपये हो गया है। वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए कंपनी का मार्जिन 23.1% से घटकर 22.1% हो गया।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button