Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

India-Pakistan Terror Attack News Update: पाकिस्तान स्थित आतंकवादी फरहतुल्लाह गौरी ने भारत में विनाश की साजिश रचने की दी खुलेआम धमकी

Pakistan based terrorist Farhatullah Ghori openly threatens to plot destruction in India

India-Pakistan Terror Attack News Update: एक बार फिर पाकिस्तान में बैठे आतंकी भारत पर हमले की साजिश रच रहे हैं। इसका सबूत पाकिस्तान में बैठे आतंकी फरहतुल्लाह गौरी का हालिया वीडियो में सामने आया है। गौरी ने भारत में ट्रेन हादसे कराने की धमकी दी है। हाल ही में फरहतुल्लाह गौरी ने टेलीग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उसमे अपने समर्थकों से दिल्ली, मुंबई और देश के अन्य हिस्सों में बड़े पैमाने पर रेल हादसे करने को कहा है।

गोरी ने अपने समर्थकों से सप्लाई चेन को निशाना बनाने और बुनियादी ढांचे को नष्ट करने के लिए विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल करने का आग्रह किया है। इसने पेट्रोल पाइपलाइनों, लॉजिस्टिक्स श्रृंखलाओं और सहयोगियों को भी लक्ष्य बनाने की सलाह दी है।

एक वीडियो जारी करते हुए गोरी ने कहा, “रेलवे लाइनों, परिवहन व्यवस्था को निशाना बनाओ… इससे अराजकता फैलेगी।” अपने भाषण में गोरी ने आत्मघाती हमले शुरू करने की भी बात कही। अपने बयान में उसने हिंदू नेताओं और पुलिस को निशाना बनाने की बात कही। आपको बता दें कि 23 और 24 अगस्त को वंदे भारत ट्रेन को पटरी से उतारने के लिए एक जगह सीमेंट के ब्लॉक रखे गए थे। हाल के घटनाक्रम और गोरी के ऐसे बयानों के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां ​​अलर्ट पर हैं।

आपको बता दें कि 2002 में अक्षरधाम मंदिर पर हुए हमले का मास्टरमाइंड गोरी पाकिस्तान में शरण लिए हुए है और उसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की मदद मिल रही है। पिछले साल मार्च में आईएसआई ने खुलासा किया था कि गोरी भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के निशाने पर है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पिछले साल आईएस से प्रेरित एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था, जिसे गोरी द्वारा संचालित किया जा रहा था। गोरी हैदराबाद का रहने वाला है और उसे भारत सरकार ने 2020 में आतंकवादी घोषित किया था। इसके बावजूद वह लाहौर से काम कर रहा है और अपनी गतिविधियां जारी रखे हुए है।

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, खुफिया अधिकारियों में से एक के अनुसार, गोरी का अचानक प्रमुखता से उभरना पाकिस्तान द्वारा सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने का प्रयास हो सकता है। अधिकारी ने कहा, “अधिकांश हाई-प्रोफाइल आतंकवादी निगरानी में हैं और पाकिस्तान एफएटीएफ की तलवार के नीचे सतर्क है। घोरी का सार्वजनिक रूप से सामने आना जिम्मेदारी से बचने के लिए पाकिस्तान की चाल हो सकती है।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button