खेलट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

Pakistan Semi Final Scenario: सेमीफाइनल में अब भी अपनी जगह बना सकता हैं पाकिस्तान, जानें विश्व कप के टॉप-4 का अंक गणित

Pakistan Semi Final Scenario: चेन्नई (Chennai) के MA चिदंबरम स्टेडियम में पाकिस्तान के साथ साउथ अफ्रीका (south africa) ने खेल कर दिया। उन्होंने बाबर सेना को 1 विकेट से हरा दिया। हालांकि इस हार के बाद भी पाकिस्तान सेमीफाइनल (Pakistan semifinal) में प्रवेश कर सकती है।

साउथ अफ्रीका ने चेन्नई के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में पाकिस्तान को एक विकेट से हरा दिया। इस हार के बाद अब पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल हो गया तो प्रोटियाज टीम पॉइंट्स टेबल में नंबर वन पर आ गई।

Read Here : Latest Hindi News Lifestyle Today | Lifestyle Samachar Today in Hindi

1992 की चैंपियन पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) का वर्ल्ड कप 2023 (world cup 2023) में खेल लगभग खत्म हो चुका है! साउथ अफ्रीका (south Africa) के खिलाफ मिली रोमांचक हार ने उसके सेमीफाइनल में पहुंचने के दरवाजे बंद कर दिए हैं। अब कोई करिश्मा ही बाबर सेना को नॉकआउट राउंड में एंट्री दिला सकता है। चेपॉक की धीमी पिच पर बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते पाकिस्तान टॉस जीतकर 46.4 ओवर में 270 रन पर ही सिमट गया। जवाब में south africa ने एडन मार्करम की 91 रन की पारी और केशव महाराज (21 गेंद में नाबाद 7 रन) के विनिंग चौके के बूते 1 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की। अब 6 मुकाबलों में 5 जीत के साथ साउथ अफ्रीकी टीम ( south Africa) पॉइंट्स टेबल में नंबर एक पोजिशन पर आ चुकी है तो पाकिस्तानी टीम 6 मैच में 4 हार के साथ छठे नंबर जा चुकी है। साउथ अफ्रीका के लिए 4 विकेट लेने वाले तबरेज शम्सी player of the match चुने गए।

Read More : Latest Hindi News Entertainment | Entertainment Samachar Today in Hindi

बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए मौजूद वनडे वर्ल्ड कप में कुछ भी ठीक नहीं जा रहा है। उन्हें बीते शुक्रवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका ने उनको रोमांचक मुकाबले में सिर्फ 1 विकेट से मात दी।

अफ्रीकी टीम (south Africa) इस जीत के साथ point table में टॉप पर आ गई। वहीं पाकिस्तान (Pakistan) और अधिक दिक्कत में आ गई। हालांकि इन दोनों टीमों के बीच इस विश्व कप ( world cup) का सबसे रोमांचक मुकाबला रहा। जब तक केशव महाराज ने चौका नहीं लगा दिया तब तक किसी को नहीं पता था कि कौन जीतने वाला है। साउथ अफ्रीका ( south Africa) ने पाकिस्तान (Pakistan) के मुंह से मैच छीन लिया।

Also Read: Latest Hindi News Sports | Sports Samachar Today in Hindi

लगातार चौथी हार के बाद पाकिस्तान (Pakistan) छठे स्थान पर है। semifinal में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को यह मुकाबला जीतना बेहद ज्यादा जरूरी था। हालांकि अब भी बाबर सेना सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाइ कर सकती है। मगर उन्हें दूसरी टीमों पर काफी ज्यादा निर्भर रहना पड़ेगा।
पाकिस्तान इस तरह बना सकती है सेमीफाइनल में अपनी जगह

पाकिस्तान को अपने तीनों मैच बड़े मार्जिन के साथ जीतने होंगे। उनका शेड्यूल इस प्रकार है-

31 अक्टूबर, बांग्लादेश

4 नवंबर, न्यूजीलैंड

11 नवंबर, इंग्लैंड

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया को अपने अगले 4 में से 3 मुकाबले जीतने होंगे। उन्हें न्यूजीलैंड (new Zealand) को हराना होगा और सभी अन्य मुकाबलों में हारने होंगे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया 8 पॉइंट के साथ लीग स्टेज समाप्त करेगी जबकि पाकिस्तान [pakistan) 10 अंक के साथ।

वहीं न्यूजीलैंड (new Zealand) को बचे हुए अपने सारे मैच हारने होंगे जबकि श्रीलंका (srilanka) और अफगानिस्तान को अपने-अपने 4 मैचों में से कम से कम 2 मुकाबले हारने होंगे। ऐसे में कीवी टीम के लीग स्टेज के बाद 8 पॉइंट ही रह जाएंगे जबकि बाबर सेना 10 पॉइंट तक आ जाएगी। वहीं अगर न्यूजीलैंड (new Zealand) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच 10 अंक पर टाई हुआ तो उन्हें उम्मीद करनी होगी की कई मुकाबलें उनके हक में जाए और उनकी net run rate काफी बेहतर हो।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button