Sliderउत्तर प्रदेशचटपटीचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Colour’s festival News Update Live hindi: होली पर लोगों को मोदी-योगी के चित्र वाली पिचकरियों ने किया आकर्षण

Colour’s festival News Update Live hindi: रंगों के पर्व होली में अब मात्र तीन दिन शेष है और त्योहार को मद्देनजर रखते हुए शहर के बाजार में रंग, गुलाल और पिचकारी की दुकान भी सज गई है। लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव नजदीक होने के कारण होली के त्योहार पर भी चुनावी रंग साफ नजर आ रहा है और दुकानों में मोदी और योगी की पिचकारी आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। दुकानदारों ने बताया की पिचकारी इस साल सस्ती है, लेकिन बड़ी पिचकारियों के दामों में पिछले साल की तुलना में 10 प्रतिशत का इजाफा दर्ज हुआ है।

जानकारी के अनुसार, होली का त्यौहार पास आने के साथ ही बाजार में रंग, गुलाल अबीर और छोटी बड़ी पिचकारियों की दुकान सज गई है। मोदी और योगी की तस्वीरों वाली पिचकारियों को लेकर लोगों में बड़ा उत्साह देखने को मिला। वहीं पिचकारी खरीदने आए एक शख्स का कहना था कि, सनातन धर्म के लिए मोदी और योगी का होना बहुत जरूरी है और साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, रमजान का महीना चल रहा है हिंदी मुस्लिम एकता के लिए भी यह सब बहुत जरूरी है।

बता दे कि, इस साल लोकसभा चुनाव पास होने की वजह से मोदी और योगी के चित्र वाली पिचकरिया लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। सभी दुकानो पर मोदी और योगी के चित्र वाली पिचकारी के साथ-साथ कमल छाप की पिचकारी भी उपलब्ध हैं, जो लोगों को काफी पसंद आ रही हैं। जैसा की बजारों में देख सकते हैं, गुलाबी कलर से लेकर सभी रंगों के गुलाल दुकानों पर उपलब्ध हैं।

बता दे कि, लोगों को खुशबू वाला गुलाल और केसरिया रंग का गुलाल काफी पसंद आ रहा हैं। आपको बता दे कि, मोदी और योगी के चित्र वाली पिचकारी पहली बार बाजार में उपलब्ध हुई है और यही वजह है कि लोगों को यह काफी पसंद आ रही है।

खबरो के मुताबिक, मोदी और योगी की फोटो वाली पिचकारीयों में उनकी मास्क लगाए हुए फोटो वाली पिचकारी भी उपलब्ध है और इसके अलावा होली की और भी अन्य सामग्रियां भी उपलब्ध है। मोदी और योगी के अलावा किसी भी और अन्य नेता की फोटो वाली पिचकारी बाजार में उपलब्ध नहीं हैं।

गुदरी बाजार चौक स्थित खुशी राज भेराइटी स्टोर्स के थोक पिचकारी व्यापारी राजेंद्र प्रसाद बैलुनवाले ने बताया कि, बच्चों की मांग को देखते हुए हर साल कुछ अलग-अलग तरह की पिचकारी बाजार से आते हैं और इस साल मोदी और योगी की Popularity को देखते हुए यह पिचकारी लॉन्च की गई हैं। बाजार में बच्चो के लिए मोदी और योगी के फोटो की टेंक वाली पिचकारी भी उपलब्ध है। इन टेंक वाली पिचकारीयों को बच्चें अपने स्कूल बैंग की तरह अपनी पीठ पर लगाकर, टेंक में रंग का पानी या बिना रंग वाला पानी भर कर इसका प्रयोग कर सकते हैं।

बता दे कि, बाजार में भगवा रंग के गुलाल और मोदी के फोटो वाली पितकारी के अलावा मोदी के मुखौटों (Masks) की भी खुब मांग है। दुकानदारों ने बताया है कि, भगवा रंग के गुलाल के साथ-साथ बाजार में हर्बल गुलाल की डिमांड भी अधिक है। वहीं मोदी कलर फाग व मलिंगा, मुर्गा, कैटरीना व बाबकाट बाल थोक बाजार से गायब हो चुके है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button