उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

पिपलेश्वर शिव-शनि मंदिरः मेरठ में शरारती तत्वों ने मंदिर की मूर्तियां की खंडित, दान पेटी भी चुरायी

कुछ असामाजिक तत्व धार्मिक सौहार्द बिगाड़ कर शहर का माहौल करना चाहते हैं। इन शरारती तत्वों की मंशा प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन को बदनाम करने की है। थाना मेडिकल पुलिस को जैसे ही मंदिर की मूर्तियां खंडित होने की खबर मिली, वह तत्काल मौके पर पहुंची।

मेरठ। थाना मेडिकल क्षेत्र में मंगलवार देर रात शरारती तत्वों ने धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की। उन्होने यहां पिपलेश्वर श्री शिव एवं शनि मंदिर में अंदर रखी भगवान की मूर्तियां को खंडित कर दिया। इससे बजरंग दल सहित हिन्दू संगठनों में भारी रोष है।

बुधवार सुबह ग्राम डिग्गी व क्षेत्रवासी पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे तो घटना का पता चला। तेजगढ़ी स्थित तीस साल पुराने मंदिर में भगवान शिवजी, शनिदेव महाराज व अन्य देवी देवताओ की मूर्तियां टूटी हुई मिली। साथ ही दानपेटी के भी चुराकर ले जाने का पता चला।

पिपलेश्वर शिव-शनि मंदिर, जिसके अंदर रखी मूर्तियों का खंडित किया गया

इस खबर पाकर हिन्दू संगठनों व स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश उत्पन्न हो गया। आरोप है कि एक वर्ग विशेष के लोगों ने जानबूझकर यह निंदनीय कृत्य किया है। पुजारी जगदीश का कहना है कि वे रात 11 बजे अपने घर गये थे। मंदिर का कपाट इसलिए खुला छोड़ गये थे, ताकि भोर में आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर खुला मिले।

यह भी पढेंः सामूहिक हत्याकांडः दिल्ली में युवक ने माता-पिता, बहन और दादी को मौत के घाट उतारा

क्षेत्रवासियों का कहना है कि कुछ असामाजिक तत्व धार्मिक सौहार्द बिगाड़ कर शहर का माहौल करना चाहते हैं। इन शरारती तत्वों की मंशा प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन को बदनाम करने की है। थाना मेडिकल पुलिस को जैसे ही मंदिर की मूर्तियां खंडित होने की खबर मिली, वह तत्काल मौके पर पहुंची।

पुलिस ने लोगो में भारी आक्रोश को देखते हुए ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। मेडिकल पुलिस का कहना है कि हिंदू आस्था पर प्रहार करने वालों असामाजिक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस सीसीटीवी के आधार पर शरारती तत्वों की तलाश में जुट गयी है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button