न्यूज़बड़ी खबरराजनीति

PM Modi Ganpati Poojan CJI House: PM मोदी ने की CJI चंद्रचूड़ के घर पूजा अर्चना, वीडियो देखकर लोगो ने कहां-ये….

PM Modi performed Puja at CJI Chandrachud's house, after watching the video people said this…

PM Modi Ganpati Poojan CJI House: हर साल पूरे देश में लोग गणेश उत्सव मनाते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को इसी सिलसिले में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के घर जाकर उनसे मुलाकात की। यहां पीएम मोदी ने गणपति बप्पा की आरती की। इस दौरान सीजेआई चंद्रचूड़ फैमिली के साथ उपस्थित रहे।

मुंबई हो या राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली या फिर देश का दूसरा इलाका। हर जगह गणेश उत्सव की धूम नजर आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लगातार गणपति पूजन में शामिल हो रहे हैं। पीएम मोदी बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ के घर पहुंचे। यहां प्रधानमंत्री ने गणपति बप्पा की आरती की। इस दौरान सीजेआई चंद्रचूड़ अपनी पूरी फैमिली के साथ उपस्थित रहे।

CJI के घर पर PM मोदी ने किया गणपति पूजन

प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ के आवास पर गणपति पूजा में शामिल हुए। एक वीडियो में चंद्रचूड़ और उनकी पत्नी कल्पना दास अपने घर पर पीएम मोदी का स्वागत करते दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री उनके आवास पर पूजा करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में प्रधानमंत्री न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ के आवास पर आयोजित पूजा में पारंपरिक मराठी टोपी पहने दिखाई दे रहे हैं।

पूरे देश में गणेश उत्सव की धूम

गणेश उत्सव हर साल भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि से शुरू होता है। 10 दिनों का ये पर्व अनंत चतुर्दशी को समाप्त होता है। इस मौके पर लोग अपने घरों में गणपति पूजन करते हैं। ‘गणपति बप्पा मोरया’ कहते हुए बप्पा को घर लाते हैं और पूजा करते हैं। इस बार 7 सितंबर को गणेश चतुर्थी पर ये पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गणेश चतुर्थी पर लोगों को बधाई दी। साथ ही ये कामना की कि दयालुता और भाईचारे की भावना सदैव बनी रहे।

पारंपरिक मराठी टोपी में CJI के घर पहुंचे PM

पीएम मोदी एक दिन पहले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के आवास पहुंचे थे। वहां भी प्रधानमंत्री गणपति पूजन में शामिल हुए। इसी बीच बुधवार को प्रधानमंत्री सीजेआई चंद्रचूड़ के आवास पहुंचे। इस दौरान चीफ जस्टिस ने पूरे परिवार के साथ उनकी अगवानी की। फिर पीएम मोदी ने बप्पा की आरती की। इस दौरान बेहद भक्तिमय माहौल नजर आया।

लोगो ने दी प्रतिक्रिया


CJI के घर बप्पा की पूजा करते हुए पीएम का वीडियो देखने के बाद x यूजर्स ने प्रतिक्रियाएं दी पीएम मोदी के मराठी लुक को एक यूर्जस ने कहा कि ये तो पिक्चर ऑफ दि डे है. दुसरे युर्जस ने कहा नरेंद्र मोदी बप्पा आपको राष्ट्र विरोधी ताकतों से लडने का साहस दें.

वहीं एक @Sanghiprince नाम के हैंडल से लिखा गया- हिंदु राष्ट्र के लिए नरेंद्र मोदी परफेक्ट हिंदु लीडर हैं हांलाकि @yogeshtweets ने कहा कि पीएम को नॉर्थ ईस्ट के मणिपुर जाना चाहिए, जो कि जल रहा है पर वह वहां जाने से डरते हैं. @aesth-ayush ने दावा किया यह तो सिर्फ चुनावी पूजा है. जबकि @chaotic-mind99 के हैंडल से कहा गया- कुद के फोटो सेशन के लिए कियी के घर में कैमरा ले जाना यह निजता का उल्लंघन है.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button