Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़पश्चिम बंगालराजनीतिराज्य-शहर

ममता की चोट का पूरा राज, धक्का या हादसा?

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee News Today -NWI

Mamata Banerjee Health Update News! गुरुवार शाम को खबर आई कि ममता बनर्जी को चोट लग गई है जिसके बाद उन्हें कोलकाता के अस्पताल लाया गया. उन्हें एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कर इलाज कराया गया. फिलहाल ममता बनर्जी ठीक हैं, लेकिन उन्हें निगरानी में रखा गया है. ममता बनर्जी के बेबाकी पर कई सवाल उठने लगे हैं.

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) 14 मार्च यानि गुरुवार शाम कालीघाट स्थित अपने आवास पर बेहोश हो गईं। उनके माथे पर गहरा घाव, नाक पर कट और सिर पर चोट लगी है. उन्हें सरकारी SSKM अस्पताल ले जाया गया। माथे पर टांके लगे हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है। हालांकि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की डॉक्टर घर पर ही करीब से निगरानी कर रहे हैं। इसी बीच ममता बनर्जी को चोट कैसे लगी यह सवाल उठ रहे हैं। इस मामले में अलग-अलग बयान आने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) खुद से गिरीं, वहीं उनकी भाभी ने साजिश की आशंका जताई है। अस्पताल के निदेशक ने बताया कि ऐसा लगता है कि CM ममता बनर्जी को चोटें पीछे से किसी के तेज धक्का देने के कारण लगी हैं। वहीं ममता बनर्जी के भाई ने भी इस मामले में बयान जारी किया है। उन्होंने बताया कि वह उस समय वहां नही थे जहां यें घटना घटी थी मगर उनकी पत्नी ने उन्हें बताया कि कैसे ममता बनर्जी को चोट लगी।

शाम करीब 7.30 बजे बंगाल की मुख्यमंत्री को अस्पताल के वुडबर्न वार्ड में भर्ती कराया गया. उनके माथे पर घाव का इलाज 3 टांके लगाकर किया गया, जबकि उनकी नाक पर चोट के लिए केवल एक टांके की जरूरत पड़ी। सीटी स्कैन और MRI समेत विभिन्न प्रक्रियाओं के बाद उन्हें रात 9:45 बजे घर भेज दिया गया।

Read: West Bengal CM Mamata Banerjee Health News UpdatesNews Watch India!

निदेशक के बयान से उठे सवाल

health Department के एक अधिकारी ने बताया, “हम यह पता लगाना चाहते थे कि क्या गिरना एक दुर्घटना थी या रक्तचाप में उतार-चढ़ाव के कारण वह गिरीं।” लगभग 11 बजे ममता के गिरने को लेकर कहानी काफी बदल गई, क्योंकि SSKM के निदेशक मणिमॉय बंदोपाध्याय ने इस घटना के लिए एक संभावित बाहरी शक्ति के जिम्मेदार होने का संकेत दिया। बंद्योपाध्याय ने कहा कि एक अज्ञात धक्का की संभावना है, जिससे उन्हें चोटें आईं। हालांकि, उन्होंने विशिष्ट कारण के बारे में अधिक जानकारी देने से परहेज किया।

निदेशक ने कहा, ‘ईसीजी और CT स्कैन जैसी जांच की गई। उन्हें निरीक्षण के लिए भर्ती करने की सलाह दी गई थी, लेकिन उन्होंने घर जाना पसंद किया। उन पर कड़ी नजर रखी जाएगी। शुक्रवार को उनकी फिर जांच की जाएगी।’

ममता की भाभी बोलीं-साजिश की बू

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की भाभी और तृणमूल पार्षद कजरी बनर्जी ने इस मामले में साजिश की आशंका जाहिर की। उन्होंने कहा कि दीदी धक्का लगने से गिरीं। उन्होंने बंगाली भाषा में जो कहा उसका मतलब है कि उन्हें किसी चीज का धक्का लगा। कजरी के पति कार्तिक बनर्जी ने कहा, ‘मैं वहां मौजूद नहीं था, लेकिन मैंने अपनी पत्नी से बात की, जो दीदी के साथ SSKM अस्पताल गई थीं।’ परिवार के एक अन्य सदस्य ने कहा कि ममता पहले गिरीं और वहां बने एक छोटे से कैबिनेट के धारदार किनारे से उन्हें चोटें लगीं।

मुख्यमंत्री के भाई कार्तिक बनर्जी ने कहा कि वह अपने बेडरूम में गिर गईं और उनके सिर पर चोट लग गई। उन्होंने कहा, ‘वह अपने शयनकक्ष में थी और वह अचानक बिस्तर के पास गिर गई। यह कैसे हुआ हम अभी भी अनजान हैं, क्योंकि मैं घर पर नहीं था। मेरी पत्नी काजोरी उनके साथ अस्पताल गईं।’ उन्होंने कहा, ‘मैं बहुत स्पष्ट नहीं हूं कि यह कैसे हुआ।’

2021 में टूटा था पैर

गुरुवार की शाम को, मुख्यमंत्री (Mamata Banerjee) ने दिवंगत तृणमूल नेता सुब्रत मुखर्जी की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए दक्षिण कोलकाता के गरियाहाट के पास एक कार्यक्रम में भाग लिया, जो उनके कालीघाट स्थित घर से बहुत दूर नहीं था। वह वहां घर पहुंचीं थीं। इससे पहले मार्च 2021 में, बनर्जी को नंदीग्राम में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करते वक्त legament की चोट लगी थी। उन्होंने एक प्लास्टर पैर के साथ wheelchair पर अभियान किया था।

पिछले जून में, बंगाल की मुख्यमंत्री (Mamata Banerjee) को उत्तर बंगाल के सेवोक एयरबेस पर एक आपातकालीन हेलीकॉप्टर लैंडिंग के दौरान उनके बाएं घुटने और कूल्हे में एक और चोट लगी थी। आखिरी बार वह उस चोट के लिए सितंबर 2023 में अस्पताल गई थीं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button