Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशचुनावट्रेंडिंगराजनीतिराज्य-शहर

PM Narendra Modi Meerut Rally: पीएम मोदी ने मेरठ से किया चुनाव प्रचार का शंखनाद

PM Narendra Modi Meerut Rally: भारतीय जनता पार्टी द्वारा आज मेरठ में एक चुनावी रैली का आयोजन किया गया। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित भी किया। अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होनें इस बात का भी जिक्र किया की 2014 और 2019 में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने चुनाव अभियान की शुरुआत मेरठ की पवीत्र धरती से की थी, और सफल भी हुए थे। अब 2024 के चुनाव की पहली रैली भी मेरठ में ही आयोजित की गई है।

विकसित भारत बनाना होगा 2024 के चुनाव का लक्षय

अपने संबोधन के दौरान आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2024 के चुनाव का लक्षय सिर्फ सरकार बनाना ही नही है, बल्कि भारत को एक विकसित देश बनाना है। उन्होंने कहा कि 2024 में यदी बीजेपी की सरकार बनती है तो, भारत दुनिया में तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति के रुप में खड़ा होगा।

INDI गठबंधन ने तो नहीं दिया चौधरी चरण सिंह को सम्मान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो INDI गठबंधन हमेशा किसानों के हितों की बात करता है, उन्होने क्यों आज तक चौधरी चरण सिंह को उचित सम्मान तक नहीं दिया। संसद में जब चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की चर्चा चल रही थी, तो उन्होने संसद के अंदर क्या किया था, ये बात पूरा देश जानता है। जब जयंत चौधरी जो की हमारे छोटे भाई की तरह है, उन्होने भारत रत्न सम्मान को लेकर संसद में बोलना चाहा, तो उन्हें चुप करवा दिया गया। कांग्रेस और सपा को घर-घर जाकर इस क्षेत्र के किसानों से इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

भारत के विकास को बढ़ावा देगा सशक्त मध्यम वर्ग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब भारत का अर्थव्यवस्था के मामले में दुनिया में 11वा पायदान था, तब भारत में चारों ओर गरीबी ही दिखाई देती थी। वही जब भारत 11वें पायदान से उठकर 5वें पायदान पर पहुंचा तो 25 करोड़ से ज्यादा लोग अपने आप गरीबी से बाहर आ गए। उन्होंने कहा कि मैं आपको गारंटी देता हूं कि भारत को तिसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना कर दिखाउंगा, जिससे देश में गरीबी एकदम खत्म हो जाएगी। और इसमें सबसा बड़ा योगदान सशक्त मध्यम वर्ग का होगा जो भारत के विकास को बढ़ावा देगा ।

अगले 5 वर्षों का तैयार हो रहा रोडमैप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में तीसरी बार भी पुर्ण बहुमत से सरकार बनाने का दावा किया है। उन्होनें कहा का हम अपने तीसरे कार्यकाल के लिए तैयार है। जिसके लिए हम अगले 5 वर्षों का रोडमैप भी तैयार कर रहें हैं। ताकी विकास की जो गति पिछले 10 वर्षों में रही है, वो ना केवल ऐसे ही बनी रहै, बल्की ओर भी तेज हो।

सालों बाद रामलला ने भी खेली अवध में होली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले 10 सालों में हमने ऐसे बहुत से कार्य संभव कर के दिखाए है, जो कभी असंभव लगा करते थे। अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनना एक सपना मात्र लगता था, लेकिन अब यह सपना पुरा हो चुका है। रोज लाखों भक्त अयोध्या के भव्य राम मंदिर पहुचतें है दर्शण करने करने के लिए। इस बार सालों बाद रामलला ने भी खेली अवध में होली।

जम्मू-कश्मीर से 370 को हटाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटने पर भी अपनी खुसी जताई, कहा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना भी पहले असंभव लग रहा था, लेकिन यह भी संभव हो चुका है। जिससे जम्मू-कश्मीर भी अब विकास की रहा पर है। जम्मू-कश्मीर के लोग पहली भार लोकतंत्र के महा पर्व में हिस्सा भी लेंगे।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button