Sliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

PM Modi Deepjyoti Viral Video: प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आवास पर जन्मे बछड़े ‘दीपज्योति’ का किया स्वागत

Prime Minister Modi welcomed the calf 'Deepjyoti' born at his residence

PM Modi Deepjyoti Viral Video: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार, 14 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी में लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आवास पर एक “नए सदस्य” का स्वागत किया।

एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, “हमारे शास्त्रों में कहा गया है – ‘गाव: सर्वसुख प्रदा:’। लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री परिवार में एक नए सदस्य का शुभ आगमन हुआ है।”

बता दे कि, प्रधानमंत्री आवास परिसर में रहने वाली गाय के बछड़े के माथे पर एक अनोखा निशान है, जो प्रकाश के प्रतीक जैसा दिखता है। इस विशिष्ट विशेषता को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने बछड़े का नाम ‘दीपज्योति’ रखा।

प्रधानमंत्री ने एक्स पर लिखा, “प्रधानमंत्री आवास में प्रिय गौमाता ने एक नवजात बछड़े को जन्म दिया है, जिसके माथे पर प्रकाश का प्रतीक है। इसलिए मैंने इसका नाम ‘दीपज्योति’ रखा है।”

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किए गए एक वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी को नवजात बछड़े का प्रार्थना और स्नेह के साथ स्वागत करते देखा जा सकता है।

इसमें प्रधानमंत्री को बछड़े के साथ खेलते और उसे दुलारते हुए दिखाया गया है, यहां तक ​​कि वह उसके माथे पर प्यार से चुंबन भी करते हैं। प्रधानमंत्री को बछड़े को गोद में लेकर अपने आवास के बगीचे में टहलते हुए भी देखा गया।

इससे पहले, इस जनवरी में प्रधानमंत्री मोदी ने मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी स्थित अपने आवास पर गायों को चारा खिलाया था।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button