Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Today’s Political News Congress: महालक्ष्मी न्याय योजना को लेकर राहुल गांधी ने महिलाओं के साथ विचार विमर्श किया

Rahul Gandhi discussed with women regarding Mahalaxmi Nyay Yojana

Today’s Political News Congress: दिल्ली में 25 मई को होने वाले चुनाव के लिए आज प्रचार प्रसार अभियान का शोर थम जाएगा। इसको लेकर सभी दिग्गजों ने दिल्ली में अपना मोर्चा संभाल लिया है, और अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से एक राहुल गांधी ने महिलाओं के वोट बैंक को अपनी ओर खींचने के लिए और अपना वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए राहुल गांधी ने महिलाओं के साथ विचार विमर्श किया।

दरअसल चुनाव प्रचार के आखिरी दिन राहुल गांधी उत्तर पश्चिम संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ उदित राज के समर्थन में मंगोलपुरी पहुंचे। यहां उन्होंने अपनी चुनावी रणनीतियों के तहत महिलाओं के साथ मंथन किया। यहां उन्होंने महिलाओं के लिए महालक्ष्मी न्याय योजना को लेकर महिलाओं के साथ विचार विमर्श किया। इस मौके पर महिलाओं से बात करते हुए कहा कि आज के समय में महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर बड़ी बड़ी कंपनियों में काम कर रही है, लेकिन जब महिलाएं वापस घर आती हैं, तो उनकी दूसरी शिफ्ट शुरू हो जाती है। यानि की पुरुष अगर 8 घंटे काम करता है, तो महिलाएं 16 घंटे काम करती हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि महिलाओं के इसी सम्मान के लिए कांग्रेस महालक्ष्मी योजना लेकर आ रही है। साथ ही इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार में पास हुए महिला आरक्षण बिल को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार इसे 10 साल बाद लागू करने की बात कर रही है, लेकिन कांग्रेस की सरकार आते ही इसे तुरंत लागू किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकारी नौकरियों में भी 50 प्रतिशत महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करेगी, क्योंकि बिना उनकी भागीदारी के देश का विकास संभव नहीं है। साथ ही इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की अग्नि वीर योजना पर भी निशाना साधा, और कहा कि कांग्रेस सरकारी नौकरी में ठेकेदारी प्रथा को समाप्त करेगी।

गौरतलब है कि आगामी 25 मई को दिल्ली में छठे चरण के तहत मतदान होने है, और आज इस मतदान के लिए चुनाव प्रचार की अंतिम तारीख है। आज शाम होते ही चुनाव प्रचार का शोर भी थम जाएगा। इससे पहले सभी प्रत्याशी अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं। इसी के मद्देनजर राहुल गांधी ने मंगोलपुरी में महिलाओं के साथ संवाद किया।

Vikram Goswami

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button