Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Rahul Gandhi in USA: तीन दिवसीय दौरे पर टेक्सास पहुंचे राहुल गांधी

Rahul Gandhi reached Texas on a three-day tour

Rahul Gandhi in USA: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका पहुंच गए हैं। इस दौरान वहां सैम पित्रोदा के साथ-साथ कांग्रेस नेताओं और समर्थकों ने उनका स्वागत किया। विदेश में अक्सर मोदी सरकार पर हमला करने वाले राहुल गांधी ने अमेरिका पहुंचकर बड़ा बयान दिया है। इस बार उन्होंने दोनों देशों के संबंधों पर अपना पहला बयान दिया है। राहुल ने कहा कि वह भारत और अमेरिका के बीच संबंधों को और मजबूत करने के लिए “सार्थक और गहन चर्चा” करेंगे। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा, “मैं अमेरिका के टेक्सास के डलास में भारतीय प्रवासियों और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत पाकर बहुत खुश हूं।”

राहुल गांधी ने अमेरिका पहुंचने की कुछ फोटो शेयर की और कहा, “मैं इस यात्रा के दौरान सार्थक चर्चाओं और गहन बातचीत की आशा करता हूँ, जिससे दोनों देशों के बीच संबंध और मजबूत होंगे।” वहीं, कांग्रेस पार्टी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि, राहुल का डलास फोर्ट वर्थ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गर्मजोशी और उत्साह से स्वागत किया गया। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने पिछले सप्ताह कहा था कि राहुल आधिकारिक यात्रा पर अमेरिका नहीं आ रहे हैं, लेकिन इस दौरान उन्हें कैपिटल हिल (अमेरिकी संसद भवन) में विभिन्न लोगों से ‘व्यक्तिगत रूप से’ बातचीत करने का मौका मिलेगा।

8 से 10 सितंबर तक रहेंगे राहुल गांधी अमेरिका

पित्रोदा ने कहा था, “राहुल नेशनल प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत करेंगे, थिंक टैंक के लोगों से मिलेंगे और जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में लोगों को संबोधित करेंगे, जो वाशिंगटन में भी उतना ही महत्वपूर्ण है।” राहुल 8 से 10 सितंबर तक अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे। बता दे कि, यह उनकी लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद संभालने के बाद पहली अमेरिका यात्रा है। इस दौरान वह जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी और टेक्सास यूनिवर्सिटी में लोगों से बातचीत करेंगे और साथ ही वाशिंगटन और डलास में कई महत्वपूर्ण बैठकें करेंगे।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button