ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

केजरीवाल के मंत्री सत्येन्द्र जैन के करीबियों के घरों पर छापेमारी, 2.82 करोड़ कैश व 1.8 किलो सोना बरामद

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के नजदीकी स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन को ईमानदार साबित करने की सारी कोशिशों पर पानी फिरता नजर आ रहा है। दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन पिछले कई दिन से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिमांड पर हैं, वे 9 जून तक ईडी के कब्जे में रहेंगे।

यह भी पढ़ें- जैविक अपशिष्ट को लेकर योगी सरकार गंभीर, मुख्य सचिव ने कहा- जल, वायु और भूमि प्रदूषण का धरातल दुष्प्रभाव का आंकलन जरूरी


प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी सत्येन्द्र जैन से लगातार गहन पूछताछ में लगे हैं। पूछताछ में उनसे मिली जानकारी के आधार पर ही जब प्रवर्तन निदेशालय ने जब उनके तीन करीबियों के घरों पर छापेमारी की और तीनों से 2 करोड़ 82 लाख की नकदी और एक किलो आठ सौ ग्राम सोना बरामद किया गया।


प्रवर्तन निदेशालय ने जिन तीन करीबियों के घर पर छापेमारी की, उनमें रामप्रकाश ज्वलैर्स के पास से 2.23 करोड़, वैभव जैन से 41.5 लाख व 133 सोने के सिक्के और जीएस मथारु के पास से 20 लाख की नकदी बरामद हुई। बरामद नकदी और सिक्कों के बारे में संतोषजनक जबाव ने देने पर सारी नकदी व सोने को प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त कर लिया है। संबंधित लोगों से पूछताछ की जा रही है।


उधर अरविन्द केजरीवाल अपने मंत्री के करीबियों के घरों से 2.82 करोड़ कैश बरामद होने से बौखलाए हुए हैं। उन्होने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आम आदमी पार्टी के पीछे पड़े हुए हैं। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार केन्द्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल अपने विरोधियों का दमन करने के लिए कर रही है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button