दिल्लीन्यूज़

नई दिल्ली स्टेशन पर दिखी रेलवे की लापरवाही! बारिश के बीच खंबे में आया करंट महिला की हुई मौत

Sakshi Aahuja died:नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रेलवे की लापरवाही सामने आई है, जहां एक महिला की जान चली गई। महिला जब स्टेशन से जा रही थी, उस समय बारिश की वजह से वाटर लॉगिंग हो चुकी थी। रास्ते में भरे पानी से बचने के लिए महिला ने बिजली के खंभे का साहरा लिया तो करंट का झटका लग गया। आसपास के लोगों ने महिला को तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई। रेलवे के साथ पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

जानकारी के अनुसार दिल्ली के प्रीत विहार की रहने वाली साक्षी आहूजा नाम की महिला सुबह करीब साढ़े 5 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची हुई थी। महिला के साथ  दो अन्य महिलाएं और 3 बच्चे थे। साक्षी को भोपाल शताब्दी ट्रेन से जाना था। रात से ही तेज बारिश हो रही है, जिसकी वजह से स्टेशन के आसपास पानी भरा हुआ था।

सहारा लेने के लिए पकड़ा खंभा

स्टेशन की ओर जाते समय पानी से बचने के लिए महिला ने सहारा लेने के लिए बिजली का खंभा पकड़ लिया। इसी दौरान महिला को करंट का जोरदार झटका लग गया और महिला गिर गई। आसपास मौजूद लोगों ने जब देखा तो उन्होंने महिला को बचाने की कोशिश की। लोगों ने सावधनी से महिला कतो खंभे से अलगा किया और फौरन अस्पताल पहुंचाया। लेकिन अस्पताल पहुंचते ही महिला ने दम तोड़ दिया।

वहां मौजूद लोगों का कहना है कि दिल्ली रेलवे स्टेशन के आसपास बारिश होने की वजह से वाटर लॉगिंग हो गई थी। यहां बिजली के खंभे के आसपास पानी भर गया था। साक्षी आहूजा खंभे के पास से ही गुजर रही थी। साक्षी न जैसे ही सहारा लेने के लिए खंभा पकड़ा, वैसे ही करंट का झटका लगा।

खुले पड़े थे तार

लोगों का कहना है कि जो खंभा है, उस पर बिजली के खुले तार थे इसी वजह से खंभे में करंट आ गया। जब महिला ने रास्ते से निकलते हुए खंभे को टच कर लिया तो उसे करंट का झटका लग गया। फिलहाल पुलिस ने पूरा मामला दर्ज कर लिया है। रेलवे के साथ ही पुलिस मामले की जांच कर रही है कि आखिरकार इस मामले में किसकी लापरवाही थी। सूचना के बाद मौके पर  फोरेंसिक टीम भी पहुंचती है, मामले की जांच चल रही है। घटना को लेकर आईपीसी की धारा 287 और 304 के तहत FIR दर्ज की गई है।

घटना को लेकर रेलवे का बयान आया सामने

उत्तर रेलवे के प्रमुख दीपक कुमार ने कहा कि प्राथमिक जांच से लगता है कि बारिश के कारण पानी जमा होने के कारण करंट आने से यह हादसा हुआ है। ऐसा लग रहा कि इंसुलेशन फेलियर के कारण केबल से करंट लीकेज हुआ। रेलवे की कार्य प्रणाली में किसी प्रकार की कमी नहीं है। ऐसा हादसा दोबारा न हो, इसके लिए जांच की जा रही है। दिल्ली मंडल मे विघुत सेफ्टी ड्राइव शुरु की गई है, जिससे ऐसा हादसा दोबारा न हो।

घटना को लेकर पुलिस का बयान भी आया सामने

करंट से महिला की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस का बयान आया है। दिल्ली पुलिस ने अपने बयान में कहा कि 25  जून को एग्जिट-1 एनडीआरएस के पास पीजी साइड में एक महिला को करंट लगने की सूचना मिली थी। इसके बाद एसएसआई गायकवाड़ को मौके पर भेजा गया। एसएसआई जब मौके  पर पहुंचे तो साक्षी आहूजा नाम की महिला बेहोश हालत में पड़ी थी।

इसके बाद साक्षी को तुरंत उनकी बहन माधवी के साथ LHMC अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है। इस मामले में मृतका की बहन माधवी ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए शिकायत दी। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया  जा चुका है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button