उत्तर प्रदेशन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

विपक्ष की घेराबंदी से परेशान संघ पूर्वी यूपी में हुआ सक्रिय ,दत्तात्रेय होसबोले करेंगे प्रचारकों की बैठक

कहने के लिए बीजेपी और संघ के लोग चाहे जो भी कह ले लेकिन सच यही है कि आगामी लोकसभा चुनाव अब बीजेपी के लिए आसान नहीं है। जिस यूपी से अभी तक बीजेपी को खाद पानी मिल रहा था अब उसी यूपी पर विपक्ष की निगाह है। बीजेपी को भी पता है कि समय बहुत कुछ बदल गया है और सपा की ताकत पहले से ज्यादा बढ़ती जा रही है। बीजेपी और संघ के लोग भी जानते हैं इस बार विपक्ष की नजर यूपी पर गड़ी हुई है और थोड़ी सी चूक भी खेल को बिगाड़ सकता है। हालांकि यूपी में सीएम योगी का जलवा आज भी कायम है लेकिन भरोसे से यह नहीं कहा जा सकता है सीटों की लड़ाई जब शुरू होगी तो खेल क्या होगा ?
यही वजह है कि संघ पहले से ही सक्रिय हो गया है।

जानकारी के मुताबिक पूर्वी यूपी में सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले डेरा जमा रहे हैं। होसबोले कशी ,अवध ,गोरखपुर ,कानपूर के प्रान्त ,जिला और विभाग प्रचारकों की बैठकों को सम्बोधित करेंगे। आज से बैठकों का दौर जारी है जो 30 जून तक चलेगा होसबोले सभी कार्यशाला में हिस्सा लेंगे और आगामी चुनाव पर बात भी करेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले संघ की इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है।


बता दें कि 2025 में संघ स्थापना के भी सौ साल पूरे हो जायेंगे।

संघ पुरे देश में इस स्थापना दिवस को भी बड़े धूमधाम से मनाएगा। अब संघ की तमाम बैठकों में भी स्थापना दिवस को लेकर भी चर्चा की जा रही है। खबर के मुताबिक हर बैठक में करीब सौ प्रचारक हिस्सा लेंगे। बता दें कि संघ हाल में ही विभाग और जिला स्तर पर प्रचारकों की भूमिका को बदला है। नए लोगों को विभाग का प्रचारक और जिला का प्रचारक बनाया गया है। होसबोले प्रचारकों की आगामी भूमिका को भी समझायेंगे।


संघ की इस बैठक को चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

संघ से जुड़े राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने यूनिफार्म सिविल कॉड का समर्थन किया है। संगठन का कहना है कि मुसलमानो की हितों को ध्यान में रखते हुए ड्राफ्ट तैयार किया जाना चाहिए। इस मच ने मुख्य संयोजक इंद्रेश कुमार ने कहा है कि संघ की कवायद लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. आरएसएस से जुड़े मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने यूनिफॉर्म सिविल कोड का समर्थन कर दिया है. संगठन का कहना है कि मुसलमानों के हितों को ध्यान में रखते हुए ड्राफ्ट तैयार किया जाना चाहिए. मुख्य संयोजक इंद्रेश कुमार ने कहा कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच देशभर में जागरूकता अभियान चलाने की तैयारी कर रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button