उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

नंगे पैर 200 किमी चलकर रामलला के दर्शन करेंगे रमेश सिंह

Ram Mandir Ayodhya: यूपी के भदोही जिले के रहने वाले एक शख्स ने अयोध्या की यात्रा नंगे पैर पर निकलने वाले हैं. इस भीषण ठंड में उनकी यह यात्रा 12 जनवरी से नंगे पैर शुरू होगी. उन्होंने ये प्रण लिया था कि अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण होने तक वो नंगे पैर राहेंगे. तब उनका लोग मजाक उड़ाते थे. लेकिन अब जब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का प्रथम चरण लगभग पूरा होने वाला है तो शख्स ने रामलला के दरबार में हाजिरी लगाने के लिए निकलने का प्लान बना रहे हैं. अयोध्या में रामलला के दर्शन-पूजन करने के बाद वो अपने पैरों में पांच साल बाद पादुका पहनेंगे. इस शख्स का नाम रमेश सिंह है.

Also Read: Latest Hindi News Ram Mandir Ayodhya । News Today in Hindi

5 साल पहले रमेश सिंह जब अयोध्या में श्रीरामलला को टेंट में देखकर द्रवित हो गए थे. तब रामेश ने अपने पैरों से चप्पल निकालकर फेंक दिए थे और उन्होंने ये संकल्प लिया था कि जब राम मंदिर बन जाएगा तब तक वह अपने पैरों में पादुका धारण करेंगे. रमेश के इस संकल्प पर लोग उनकी हंसी उड़ाते थे. लेकिन अब अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) बनने के बाद रमेश सिंह का संकल्प पूरा हो गया है. 12 जनवरी को रमेश नंगे पैर भदोही से अयोध्या राम मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) तक की यात्रा करेंगे उसके बाद अपने पैरों में पादुका धारण करेंगे. रमेश सिंह भदोही जिले के गंगा किनारे स्थित गोलखरा गांव के रहने वाले हैं. रमेश खेती-किसानी करके अपना जीवन यापन करते हैं. रमेश सिंह अपने आपको राम भक्त बताते हैं. खेती-किसानी का काम करने के बाद बाकी बचे हुए अपने समय को भगवान प्रभु श्रीराम के भक्ति में लगाना पसंद करते है.

अयोध्या में रामलला को टेंट में देख रोने लगे थे

हम बात वर्ष 2018 की जब रमेश सिंह पंचकोसी परिक्रमा के लिए अयोध्या गए थे. इस दौरान रमेश सिंह रामलला को टेंट में देखा तो इतना द्रवित हो गए कि रोने लगे और अपने पैरों से चप्पल-जूते का त्याग करने का फैसला कर लिया. इसके साथ ही उन्होंने यह संकल्प लिया की जब मंदिर का निर्माण होगा तब ये अपने पैरो में कोई पादुका धारण करेंगे. अब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को पूर्ण होने को है इसके साथ ही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी होने वाली है. ऐसे में रमेश बहुत ही खुश है.

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा से पहले रमेश भदोही से नंगे पांव लगभग 200 किलोमीटर से ज्यादा का रास्ता तय करके पैदल अयोध्या पहुंचेंगे. उसके बाद प्रभु श्रीराम का दर्शन करेंगे. दर्शन करने के बाद ही रामेश अपने पैरो में कुछ पहनेंगे. रमेश ने बताया कि मैं पांच साल से नंगे पैर घूम रहा हूं. गर्मी हो या सर्दी हर मौसम में मैं ऐसे ही रहता हूं. मुझे एक दिन सपना आया था कि जल्द मंदिर का निर्माण होगा. तब रामेश अयोध्या में जाकर टेंट में रामलला के दर्शन किए थे. प्रभु श्रीराम को टेंट में देखकर रामेश को बड़ी पीड़ा हुई थी. वहीं पर रामेश रोने लगे और उन्होंने ने ये प्रण लिया की अब वो नंगे पैर रहेंगे

Rohit Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button