खेलट्रेंडिंगन्यूज़

रणजी का मैच इकाना में नहीं ग्रीन पार्क और मेरठ में खेले जाएगे , इस ग्राउंड को मिलेगी IPL की मेजबानी

Ranji Trophy: माना जा रहा है कि लखनऊ के इकाना स्टेडियम की 7 में से 3 पिचें ही खेलने लायक है। पिछली बार रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के 2 मुकाबले इकाना में हुए थे, इस बार कानपुर के ग्रीन पार्क (Green Park) और मेरठ के विक्टोरिया पार्क स्टेडियम (victoria park stadium) को मेजबानी मिलती दिख रही है।

Also Read: Latest Hindi News Ranji Trophy । News Today in Hindi

लखनऊ का इकाना स्टेडियम इस बार रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) का गवाह नहीं बन पाएगा। हालांकि BCCI ने 5 जनवरी से शुरू हो रही रणजी ट्रॉफी के 2 मैचों के वेन्यू UP में तय किए हैं, पर उत्तर प्रदेश क्रिकेट असोसिएशन (UPCA) ने लखनऊ के बजाए कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम और मेरठ के विक्टोरिया पार्क स्टेडियम को प्राथमिकता दी है। कारण बताया जा रहा है कि इकाना की 7 में से 3 पिच ही खेलने लायक हैं, जबकि ग्रीन पार्क की सभी पिच फिट हैं। याद रहे कि पिछली बार इकाना में रणजी के 2 मुताबिक खेले गए थे।

इस बार रणजी में हिस्सा ले रही 38 टीमों को एलीट और प्लेट वर्गों में बांटा गया है। UP टीम एलीट Group-B में है। एलीट Group को 4 पूल में बांटा गया है। हर पूल में 8-8 टीमें हैं। जबकि 6 टीमों को प्लेट ग्रुप में रखा गया है। 23 फरवरी से क्वॉर्टर फाइनल व 2 मार्च से सेमीफाइनल मुकाबला होंगे।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

फाइनल मैच 10 मार्च को होगा।

ग्रीन पार्क स्टेडियम (green park stadium) उत्तर प्रदेश का पुराना सेंटर रहा है। लीजेंड लीग के अलावा 2 साल से वहां कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं खेला गया, इसलिए रणजी का मुकाबले वहां कराया जा रहा है। वैसे भी इकाना में मैच होते रहे हैं। अभी विश्व कप के मैच यहीं खेले गए थे।

यूपी में 12 और 19 जनवरी को होंगे मैच

उत्तर प्रदेश की टीम 12 जनवरी को बंगाल के खिलाफ कानपुर के ग्रीन पार्क में मैच खेलेगी। 19 जनवरी को मेरठ के विक्टोरिया पार्क स्टेडियम (victoria park stadium) में बिहार से मुकाबला होगा। हालांकि, उत्तर प्रदेश टीम 5 जनवरी को अपने मिशन का आगाज करेल टीम के खिलाफ उनके होम ग्राउंड से करेगी।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

इस तरह मिलेंगे प्वाइंट

मुकाबले जीतने वाली टीम को जहां 6 अंक मिलेंगे। वहीं पारी की जीत या 10 विकेट से जीत पर एक बोनस अंक दिया जाएगा। मैच के टाई होने पर दोनों टीमों को 3-3 अंक दिए जाएंगे। पहली पारी की बढ़त के बावजूद यदि मैच ड्रॉ पर खत्म होता है, तो बढ़त बनाने वाली टीम को 3 अंक दिए जाएंगे।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

green park को मिल सकते हैं IPL के भी मैच

लखनऊ में पिछले IPL में 7 मुकाबले खेले गए थे। आखिरी मुकाबला छोड़ दिया जाए तो पहले के 6 मैच गेंदबाजों के लिए मददगार रहे थे। बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरसते रहे थे। ऐसे में, यह भी खबर है कि इस बार इकाना को IPL के सभी सात मैच न मिलें, इसमें से कई मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम के खाते में जा सकते हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button