Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Shekhar Suman Joins BJP: हाल ही में ‘हीरामंडी’ एक्टर शेखर सुमन हुए बीजेपी में शामिल

Recently 'Hiramandi' actor Shekhar Suman joined BJP.

Shekhar Suman Joins BJP: शेखर सुमन हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए हैं। हालांकि इससे पहले भी ‘हीरामंडी’ एक्टर ने कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन बीजेपी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा से हार गए थे। फिर 3 साल बाद शेखर ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। इस महीने की शुरुआत में देश में लोकसभा चुनाव के लिए हो रहे मतदान के बीच वह बीजेपी में शामिल हुए थे। हालाँकि, अभिनय छोड़कर पूर्ण राजनेता बनने की उनकी कोई योजना नहीं है। एक बयान से अब शेखर ने अपने हलचल मचा दी है।

शेखर राजनीति के लिए एक्टिंग नहीं छोड़ना चाहते

दरअसल, एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए शेखर सुमन ने कहा, ”मैं अब भी एक ऐसा अभिनेता बनना चाहता हूं जो राजनीति का हिस्सा हो ताकि मुझे अपनी इंडस्ट्री और अपने राज्य के लिए उस तरह की चीजें करने का मौका मिले। मैं जो करना चाहता हूं उसे करने के लिए शक्तिशाली हूं। मैं किसी राजनीतिक उथल-पुथल और बहस में शामिल नहीं होना चाहता, न ही मेरी कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षा है। मैं कोई राजनेता नहीं हूं। मैं राजनीति में नहीं रहना चाहता और फिर भी राजनीति में रहना चाहता हूं और जो मैं करना चाहता हूं उस तरह की चीजें करना चाहता हूं।

शेखर ने इस बारे में तो कुछ नहीं कहा कि वह अपने राजनीतिक काम के जरिए फिल्म इंडस्ट्री में क्या बदलाव लाना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने ये जरूर कहा कि अगर वो अपने लक्ष्य हासिल नहीं कर पाए तो पार्टी छोड़ देंगे। तो वे भाजपा की यात्रा समाप्त कर देंगे। उन्होंने कहा, ”ऐसा नहीं है कि अगर मैं नतीजे नहीं दे पाऊंगा तो भी रुक जाऊंगा। मैंने अपने लिए एक समयसीमा तय की है और अगर मैं खुद से किया हुआ वादा पूरा नहीं कर पाया तो मैं इससे बाहर हो जाऊंगा। मैं यहां एक विशेष कारण से आया हूं – सेवा करने के लिए। यदि मैं सेवा करने में असमर्थ रहा तो फिर केवल इसके लिए वहां रहने का कोई मतलब नहीं है। लेकिन जब आप इतनी पाजिटिविटी और डेटर्मिनेशन के साथ आते हैं तो भगवान भी मदद करते हैं।’

उन्होंने कांग्रेस क्यों छोड़ी?

जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने कांग्रेस छोड़कर सत्ताधारी पार्टी से हाथ क्यों मिलाया? इस पर शेखर ने कहा, ”मुझे लगता है कि बीजेपी ने पिछले कुछ सालों में बहुत अच्छा काम किया है। एक नागरिक के तौर पर आप हमेशा अपनी सरकार का आकलन करते रहते हैं और जब आपको लगे कि वे देश के लिए सबसे अच्छा काम कर रहे हैं, तो हर नागरिक को एक तरह से अपना समर्थन देना चाहिए, अपनी एकजुटता व्यक्त करनी चाहिए।

हीरामंडी एक्टर ने की तारीफ

भारत को ‘अस्थिर स्थिति’ से बाहर लाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “और यहां एक व्यक्ति था जो आया और चीजों को सही किया। अब हर भारतीय जब देश से बाहर जाता है तो उसे भारतीय होने पर गर्व महसूस होता है और मुझे लगता है कि एक व्यक्ति है जो इसके लिए ज़िम्मेदार है और वह हैं श्री नरेंद्र मोदी। साथ मिलकर इसे मजबूत करने की जरूरत है।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button