ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

Relationship Dating Tips: क्या आप पहली बार जा रहे डेट पर? तो पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए अपनाएं ये शानदार टिप्स

New Delhi: हर रिलेशन (Relationship Dating Tips) में कपल एक-दूसरे को समझने के लिए टाइम देते है. जिसके लिए वो कई बार डेट पर जाते है. लेकिन जो उनकी फर्स्ट डेट होती है, वो काफी अलग और खास भी होती है. पहली डेट हर लड़का अपनी पार्टनर के लिए खास बनाना चाहता है. ऐसे में कई बार पहली डेट पर जाने से पहले लड़कों के मन में कई सवाल होते हैं, साथ ही उत्साह, डर और नर्वस भी हो जाते हैं.

डेटिंग (Relationship Dating Tips) एक ऐसा शब्द है जिसे सुनते ही लोग घबरा जाते हैं, लड़का हो या लड़की सभी के मन में इसे लेकर हिचक होती है कि आखिर वो कैसे अपने पार्टनर को पहली मुलाकात में ही खुश कर दें. ज्यादातर लड़कियों को उनकी फ्रैंड्स इस काम में उनकी हेल्प कर देती है, लेकिन बेचारे लड़के डेट (Relationship Dating Tips) को लेकर काफी कन्फ्यूज रहते हैं. आज हम आपकी इसी कन्फ्यूज को दूर करने वाले हैं. आइए बताते हैं आपको कुछ आसान लेकिन असरदार डेटिंग टिप्स, जिसे करने से आपकी डेट एक यादगार डेट बन जाएगी.

शानदार डेंटिग टिप्स

अच्छे दिखें, फेक नहीं   

हमेशा घर से निकलते हुए अच्छे बन कर जाना सभी के लिए बहुत जरूरी है. मगर जब आप अपने किसी खास से मिलने जा रहे हो वो भी पहली बार तो आपका आकर्षक (Relationship Dating Tips) और अच्छे दिखना बेहद जरूरी है. आपके कपड़े अच्छे से आयरन होने चाहिए. शर्ट पर सिलवटे ना हो और आप पैंट-शर्ट जिस भी रंग का पहने वो दोनों आपस में अच्छे लगने चाहिए. आपको बता दें कि सिर्फ अपने कपड़ों पर ही ध्यान नहीं देना, इसके साथ ही आप अपने जूते को भी साफ करके जाए. आपके बाल, नाखून, दांत अच्छे से साफ होने चाहिए. हालांकि, ये सब करने के साथ ही आप ऐसे ना बन कर जाए जो आप नहीं है, यानी आपको अच्छा दिखना है पर फेक नहीं. अगर आप ऐसा करेंगे तो आपके पार्टनर को तुरंत पता चल जाएगा. जो आप है वही रहें.

समय से आए

हर इंसान को समय का ध्यान रखना चाहिए। आप जब भी डेट पर जा रहे हों समय का विशेष ध्यान रखें। अगर आप तय समय पर नहीं पहुंचते हैं तो अपने पार्टनर (Relationship Dating Tips) की नजर में आपका इन्प्रेशन खराब हो जाता है। लड़की के दिमाग में ये बात आ जाती है कि आपके लिए ये डेट महत्वपूर्ण नहीं है और ऐसे में आपके साथ रिश्ता रखना सही नहीं।

ये भी पढ़ें- Love Tips: क्या आपको भी है सच्चे प्यार की तलाश? या फिर जानना है कि आपका प्यार सच्चा है या नहीं, तो अपनाएं ये तरीके

बहुत ज्यादा शांत ना रहें

अक्सर क्या होता है जब हम अपनी पहली डेट पर जाते हैं तो इस डर में रहते हैं कि कहीं हम कुछ ऐसा ना कर दें कि हमारा पार्टनर (Relationship Dating Tips) उससे नाराज हो जाए। हम बहुत सोच-सोच कर अपनी बात कहते हैं कि कहीं कुछ गलत ना कह दें। इन सब बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी भी है, लेकिन कई बार आप इसी चक्कर में अपने आप में खो जाते हैं और पार्टनर पर ध्यान नहीं दे पातें। ऐसे में आप इस बात का खास ध्यान रखें कि आपको विनम्र और शांत रहना तो जरूरी हैं ही पर साथ में आप अपने पार्टनर के साथ इन्वॉल्व रहें। आप बहुत अधिक शांत ना बैठे बल्कि बात करते रहे, जिससे आप दोनों के बीच जान-पहचान और बढ़ें।

परफ्यूम-डियोड्रेंट लगाना बिल्कुल भी न भूलें

आज के समय में परफ्यूम यूज करना बहुत आम बात है। सभी इसका इस्तेमाल करते हैं पर कई बार हम घर से निकलते वक्त डियोडेंट्र लगाना भूल जाते हैं। मगर डेट पर जाने से पहले आप परफ्यूम लगाना ना भूलें। परफ्यूम यूज करके ना सिर्फ आपको फ्रेश फील होगा बल्कि आपको आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। डियोडेंट्र और परफ्यूम यूज करने से आप के शरीर के पसीने की बदबू नहीं आएगी और आपके पार्टनर को आपके पास बैठने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

मोबाइल फोन का उपयोग भी न करें

आज-कल लोग हर समय अपना फोन यूज करते रहते हैं ये हमारी रोज की आदतों में शामिल हो गया है। मगर डेट पर जाते समय इसका खास ख्याल रखें कि आपको अपने फोन पर नहीं पार्टनर (Relationship Dating Tips) पर ध्यान देना है। कुछ बहुत जरूरी कॉल हो तभी फोन उठाए, वरना कोशिश करें कि आप अपना फोन बंद कर दें और सिर्फ अपने पार्टनर से बातें करें।

पहली ही मुलाकात में हग या किस ना करें

अगर आपकी पहली डेट बहुत शानदार गुजर रही है, और आपको यकीन है कि आप इस शख्स के साथ रिलेशनशिप कर सकते हैं तो इसका ये मतलब बिल्कुल नहीं है कि आप उससे गले मिले या किस कर लें। पहली मुलाकात में आप तय समय में ही इंसान को उतना ही जान पाते हैं जितना वो चाहता है, इसलिए आप डेट के बाद अच्छे से उसके बारे में सोच लें और सामने वाले की भी मर्जी जान ले उसके बाद ही रिश्ते को हग, किस तक ले जाए। आप किसी भी तरह की जल्दबाजी ना करें। पहले खुदको और सामने वाले के समय दें उसके बाद ही कुछ ऐसा करें।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button