ट्रेंडिंगन्यूज़

Elon Musk ने क्यों कि CEO सहित कई बड़े अधिकारियों की छट्टी, जानें क्या है कारण?

नई दिल्ली: टेस्ला (Tesla ) कंपनी के सीईओ एलन मस्क (CEO Elon Musk) और ट्विटर (Twitter) के बीच चल रहें कई महीनों के विवाद के बाद आखिरकार ट्विटर को एलन मस्क ने खरीद लिया. ट्विटर खरीदने के साथ ही एलन मस्क ने कंपनी के CEO पराग अग्रवाल समेत कई अधिकारियो को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. ट्विटर डील फ़ाइनल होने के पहले मस्क ने एक ट्वीट में अपनी ट्विटर खरीदने की वजह का खुलासा किया था. इसी साथ उन्होंने यह भी अस्पष्ट किया था की इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एडवरटाइजिंग को लेकर के उनकी क्या राय है.

Twitter के इन अधिकारियों पर गिरी गाज

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के आधिकारिक मालिक के रूप में एलन मस्क (Elon Musk) एक्शन में भी आ गए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर पर मालिकाना हक मिलने के बाद एलन मस्क ने twitter के CEO पराग अग्रवाल समेत सीएफओ नेड सेगल, जनरल काउंसल सीन एडगेट और कानूनी नीति, ट्रस्ट और सुरक्षा के प्रमुख विजया गड्डे को ट्विटर से बाहर का रास्ता दिखा दिया. आपको बता दें, विजया गड्डे वहीं है जिन्होंने डोनाल्ड ट्रम्प के अकाउंट को स्थायी रूप से निलंबित करने का निर्णय लिया था.

ये भी पढ़ें- फोन पर आखिर Narendra Modi और ऋषि सुनक के बीच क्या खुफियां बातचीत हुई? हुआ बड़ा खुलासा

एक दिन पहले ट्विटर ऑफिस पहुंचे थे मस्क

एलन मस्क 27 अक्टूबर को अचानक ट्विटर ऑफिस पहुंच गये. ऑफिस में टहलते हुए उन्होंने अपना एक वीडियो साझा किया था. इस वीडियो में वो ट्विटर ऑफिस में sink के साथ दिखाई दे रहें थे. इसी के साथ मस्क ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल में भी बदलाव किया था, यहां उन्होंने अपने निजी विवरण में ‘ट्वीट प्रमुख’ लिखा. और उन्होंने अपनी प्रोफ़ाइल पर अपने स्थान को भी बदलकर ट्विटर मुख्यालय कर दिया था. मस्क द्वारा जारी इस वीडियो में उनको ट्विटर ऑफिस के परिसर में एक ‘सिंक’ ले जाते हुए देखा जा सकता है.

यहां देखें क्या है पूरा मामला?

एलॉन मस्क ने इसी साल 13 अप्रैल को ट्विटर खरीदने का ऐलान किया था. सबसे पहले उन्होंने ट्विटर में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी, जिसके बाद उन्हें बोर्ड मेंबर्स में शामिल होने का संदेश दिया गया था. हालांकि, उन्होंने बोर्ड में शामिल होने से इनकार कर दिया और फिर उन्होंने ट्विटर को 54.2 डॉलर प्रति शेयर के रेट से 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने का ऑफर पेश कर दिया. शुरुआत में ट्विटर शेयरहोल्डर्स ने इस ऑफर का विरोध किया, लेकिन बाद में वे डील के लिए तैयार हो गए. लेकिन इसके बाद मस्क ने बॉट अकाउंट्स की वजह से इस डील को होल्ड पर रख दिया, और 8 जुलाई को मस्क ने डील कैंसिल करने का फैसला ले लिया. मामला कोर्ट पहुंच गया और मस्क पुराने ऑफर पर ही डील करने के लिए तैयार हो गए और अब डील फ़ाइनल हो चुकी है. Twitter पर एलन मस्क को मालिकाना हक मिल चुका है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button