Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

‘नियति ने तय किया था अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण,’ लालकृष्ण आडवाणी ने प्रधानमंत्री को दी बधाई

Lal Krishna Advani: अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) ने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है. आडवाणी ने कहा कि नियति ने तय किया था कि अयोध्या में भव्य मंदिर बनाया जाएगा और उसने इसके लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को चुना. इस विचार आडवाणी ने अगले सप्ताह ‘राष्ट्र धर्म’ पत्रिका के विशेष संस्करण में 16 जनवरी को प्रकाशित होने वाले एक लेख में व्यक्त किए.

Also Read: Latest Hindi News Lal Krishna Advani । News Today in Hindi

लेख में राम मंदिर के लिए रथ यात्रा का जिक्र किया गया

आडवाणी ने अपने लेख में अयोध्या में राम मंदिर ( Ram Mandir) निर्माण का एक दिव्य स्वप्न की पूर्ति में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए 33 वर्ष पहले निकाली गई ‘रथ यात्रा’ का जिक्र किया है और कहा कि उनका मानना यही है कि अयोध्या में आंदोलन सबसे निर्णायक और परिवर्तनकारी घटना थी. राजनीतिक की यह यात्रा जिसने उन्हें भारत को फिर से खोजने और इस प्रक्रिया में खुद को फिर से समझने की अनुमति दी है.

पूर्व पीएम वाजपेयी को याद किया

अयोध्या राम मंदिर (Ayodhya Ram Temple) के आंदोलन में सबसे आगे रहे भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee) को भी याद करते हुए उन्होंने ने कहा कि वह अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) के भव्य अभिषेक कार्यक्रम से पहले उनकी गैरमौजूदगी महसूस कर रहे हैं.

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पहुंचेंगे आडवाणी: VHP

एक सूत्र के अनुसार लेख में लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) ने कहा है कि आज रथ यात्रा को 33 वर्ष पूरे हो गए है. 25 सितंबर वर्ष 1990 की सुबह हमने जब रथ यात्रा शुरू की थी. तब हमें यह नहीं पता था कि भगवान श्रीराम के प्रति जिस आस्था के साथ हम यह यात्रा शुरू कर रहे हैं. देश में वह एक आंदोलन का रूप ले लेगी. सूत्रों ने कहा कि लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) ने जिक्र किया है कि वर्तमान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पूरी रथ यात्रा के दौरान उनके साथ थे. विश्व हिंदू परिषद के मुताबिक 96 वर्षीय लाल कृष्ण आडवाणी ने 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शिरकत करेंगे.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री मोदी को दी बधाई

एक सूत्र ने पत्रिका के लिए आडवाणी के लेख का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने इस क्षण को साकार करने और अयोध्या में भव्य रामलला मंदिर बनाने और अपने संकल्प को पूरा करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को बधाई दी है. सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि आडवाणी के लेख के साथ पत्रिका के विशेष संस्करण की एक प्रति उन सभी लोगों के साथ साझा की जाएगी, जो लोग अयोध्या में अभिषेक समारोह में शामिल होंगे।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button