ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

कैमिकल फैक्ट्री के बॉयलर फटने से लगी आग, आठ मजदूर जिंदा जले, 15 गंभीर रुप से झुलसे

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के हापुड जनपद के धौलाना उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआईडीसी) क्षेत्र में शनिवार को एक कैमिकल फैक्ट्री का बॉयलर फटने से आग भंयकर लग गयी। आग इतनी भयावह थी कि वहां काम कर रहे करीब 25 मजदूरों को बचकर भाग निकलने का कोई मौका नहीं मिल सका, जिससे आग में जिंदा जलने से आठ मजदूरों की मौत हो गयी और 15 गंभीर रुप से से ज्यादा फैक्ट्री कर्मी गंभीर रुप से झुलसकर घायल हो गये। इन सभी को निकट के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

आग बुझाने के लिए दमकल विभाग के कई गाडियों मौके पर पहुंचीं और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। जिला-पुलिस प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर भारी दुख जताते हुए मंडल के आला अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर अपनी निगरानी में राहत और बचाव कार्य का निर्देश दिया।

ये भी पढ़े-SC पहुंचे देवकीनंदन ठाकुर: कहा- 9 राज्यों में हिंदू अल्पसंख्यक, उनके लिए खोलना चाहता हूं स्कूल

मुख्यमंत्री के निर्देश पर मेरठ के आईजी (पुलिस महानिरीक्षक) प्रवीण कुमार, हापुड़ डीएम, एसपी आदि अधिकारी मौके पर पहुंचे। आईजी ने इस घटना में आठ लोगों के मरने की जानकारी दी। उनका कहना है कि राहत और बचाव कार्य है। साथ ही संबंधित विभाग के अधिकारियों ने फैक्ट्री का बॉयलर फटने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button