उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Republic Day: दारुल उलूम सहित मदरसों में फहराया गया राष्ट्रीय ध्वज

सहारनपुर जनपद के शहर देवबंद स्थितइस्लामिक संस्थान दारुल उलूम और अन्य मदरसों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। दारुल उलूम के मुख्य गेट पर हमेशा की तरह राष्ट्रीय ध्वज लहराता हुआ दिखा। तिरंगा, जो देश की आन, मान और शान का प्रतीक है, उसको सभी ने सैल्यूट किया।

देवबंद (सहारनपुर) । विश्वविख्यात इस्लामिक संस्थान दारुल उलूम और अन्य दर्जनों मदरसों में 26 जनवरी के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। इस अवसर पर सबने राष्ट्र-निष्ठा व देश भक्ति का संकल्प दोहराया।


सहारनपुर जनपद के शहर देवबंद स्थित इस्लामिक संस्थान दारुल उलूम और अन्य मदरसों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। दारुल उलूम के मुख्य गेट पर हमेशा की तरह राष्ट्रीय ध्वज लहराता हुआ दिखा। तिरंगा, जो देश की आन, मान और शान का प्रतीक है, उसको सभी ने सैल्यूट किया।


इसको अलावा G T रोड स्थित मदरसा जकरिया में उलेमाओं और उस्तादों ने एक साथ मिलकर तिरंगा फहराया। इस अवसर पर मुफ्ती शरिफ खान ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी का दिन और शान का दिन है। हर हिन्दुस्तान को इस दिन पर फख्र होता है।

यह भी पढेंः Police Encounter: एटीएम लुटेरे से पुलिस की मुठभेड़, एक लुटेरे को गोली लगी, तीन गिरफ्तार


उन्होंने आगे अपने संबोधन में कहा गया है कि आज यौमे जम्हूरियत का दिन है । 1950 में इस देश को सर्कुलर घोषित किया गया था। भारत का जो संविधान बना, उसमें तिरंगा राष्ट्रध्वज घोषित किया गाया। यह सारे जहां और हिंदुस्तान के नागरिकों के लिए एक बहुत बड़ा मौका है। यह खुशी का मौका है।

मुफ्ती खान ने कहा कि हम सबको तिरंगा की इज्जत करनी है। यह हम सब के लिए फख्र की बात है। हर साल हम यह जश्न मनाते हैं, आगे भी मनाते रहेंगे। उन्होंने सबको गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत मुबारकबाद दी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button