ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

अजमेर दरगाह का खामिद धमकीबाज सलमान चिश्ती गिरफ्तार, नूपुर शर्मा की हत्या के किया था वीडियो वायरल

अजमेर: अजमेर पुलिस ने अजमेर दरगाह के खामिद सलमान चिश्ती गिरफ्तार कर लिया है। नूपुर शर्मा की हत्या करने के लिए उसने अपना वीडियो वायरल किया था। इसके बाद उसके खिलाफ 5 जुलाई को थाना अजमेर गेट में एफआईआर दर्ज करायी गयी थी। एसीपी विकास सांगवान का दावा है कि सलमान चिश्ती थाना दरगाह के मौहल्ला खादिम में उसके घर से ही गिफ्तार किया गया है, जबकि पहले पुलिस का कहना था कि वह मामला दर्ज होने का पता चलने पर अपना फोन घर पर छोड़कर फरार हो गया था।

अजमेर के ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह पर बतौर खादिम काम करने वाले सलमान चिश्ती ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गोली मारकर हत्या करने और नूपुर का गला काटने वाले को अपना मकान और जमीन देने की वीडियो वायरल की थी। खादिम सलमान चिश्ती आदतदन अपराधी है। उसके खिलाफ 13 मामले दर्ज हैं। पुलिस का कहना है कि वह नशेड़ी प्रवृत्ति का है और नशे में होने के कारण अक्सर उसके खराब व्यवहार को लेकर शिकायत आती रहती हैं।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस का यूपी विधानसभा में नामो-निशां मिटा, सपा से छिन सकता है प्रतिपक्ष नेता का पद !

उधर सलमान चिश्ती का वीडियो वायरल होने के बाद दरगाह की संस्था सैयद जागदान के सचिव सरवर चिश्ती की ओर से वीडियो जारी करके सलमान के बयान से किनारा करते हुए इसे निजी बयान करार दिया था। हालांकि 17 जून को गरीब नवाज की दरगाह से निकाले गये जुलूस में दरगाह के ही एक खादिम गौहर चिश्ती ने यह भड़काऊ नारा ‘गुस्ताख-ए-रसूल की यही सजा, तन सर से जुदा, तन सर से जुदा’ का नारा दिया था और इसके बाद ही कन्हैया लाल की गला काटकर हत्या कर दी गयी थी। पुलिस अब इस मामले मे भी जांच कर रही है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button