चुनावन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहरहरियाणा

Haryana Assembly Election 2024: AAP-Congress गठबंधन को लेकर संजय सिंह का बड़ा बयान

Sanjay Singh's big statement on AAP-Congress alliance

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई हैं। BJP- Congress ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। congress-AAP के बीच सीटों के समझौते पर अभी सहमति नहीं बनी है। AAP ने Congress पर दबाव बनाते हुए कहा कि अगर शाम तक सहमति नहीं बनी तो वे अपनी सूची जारी करेंगे।

हरियाणा में चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बीच गठबंधन की चर्चा को लेकर सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने सोमवार (9 सितंबर)  कहा कि नामांकन की तारीख 12 सितंबर है. हमारे पास कम समय बचा है. सभी सीटों पर AAP की पूरी तैयारी है, आलाकमान के फैसले का इंतज़ार कर रहे हैं. हम जल्द ही उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेंगे.

आपको बता दें जहां एक तरफ जहां बीजेपी और कांग्रेस की ओर से राज्य के उम्मीदवारों की सूची जारी की जा रही है, दूसरी तरह सभी की नजर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच सीटों के समझौते पर लगी हुई है। खास बात है कि नामांकन की तारीख करीब आने के बावजूद अभी तक I.N.D.I.A धड़े के सहयोगियों के बीच सीटों पर सहमति नहीं बन पा रही है। अब AAP ने इस मामले में Congress पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है

शाम तक करेंगे लिस्ट जारी

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि अगर सीटों पर सहमति नहीं बनी तो हम आज शाम अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर देंगे। आप के एक अन्य नेता और राज्यसभा सांसद ने भी इसी लाइन पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी की 90 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी है। संजय सिंह ने कहा कि हमारे पर बहुत कम समय बचा है।

कांग्रेस की अभी भी उम्मीद बरकरार

दूसरी तरफ, इस मामले में कांग्रेस की तरफ से गठबंधन की संभावना को लेकर उम्मीद बरकरार है। कांग्रेस का कहना है कि अभी तीन दिन का समय बचा है। पार्टी का कहना है कि हरियाणा में चुनाव के लिए आप से बातचीत जारी है। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि 12 सितंबर से पहले गठबंधन पर बात बन जाएगी।

BJP ने जमकर साधा निशाना

हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस और आप के बीच सीट बंटवारें को लेकर हो रही देरी पर प्रतिक्रिया दी। केंद्रीय मंत्री खट्टर ने कहा कि इन लोगों ने अपनी हार स्वीकार कर ली है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button