Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमध्य प्रदेशराज्य-शहर

Rewa News Madhya Pradesh Today: रीवा पुलिस ने पकड़ा 1 करोड़ का गांजा, दो तस्कर गिरफ्तार

Rewa police caught ganja worth Rs 1 crore, two smugglers arrested

Rewa News Madhya Pradesh Today: रीवा पुलिस की टीम ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए गांजे की एक बड़ी खेप को पकड़ने में सफलता हासिल की है। गांजे की खेप जप्त करने के बाद रीवा रेंज के IG महेंद्र सिंह सिकरवार ने पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस वार्ता बुलाई और मामले का खुलासा किया। IG ने बताया की पकड़े गए गांजे का वजन 5 क्विंटल है जिसकी कीमत 1 करोड़ है। तस्कर गांजे की खेप को उड़ीसा से लाकर भोपाल ले जाने की फिराक में थे। गांजा से लोड ट्रक जैसे ही रीवा के चौरहटा थाना क्षेत्र के उद्योग विहार पहुंचा तो पुलिस की टीम ने घेरा बंदी कर उसे दबोच लिया।

रीवा पुलिस ने पकड़ा 1 करोड़ का 5 क्विंटल गांजा

दरअसल सोमवार की बीती देर रात मुखबिर के द्वारा पुलिस को सूचना प्राप्त हुइ थी की राजिस्थान पासिंग का एक ट्रक लेकर कुछ गांजा तस्कर उड़ीसा से गांजा की बडी खेप लेकर रीवा से होते हुए भोपाल की ओर जा रहें है और वर्तमान में वह ट्रक चोरहटा थाना क्षेत्र के उद्योग विहार स्थित एक बगीचे की आड़ में छिपाकर खड़ा किया गया है। मुखबिर की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम एक्टिव हुई। पुलिस की टीम तकनीकी सहायता लेकर मुखबिर के द्वारा बताए हुए स्थान पहुंची और घेरा बंदी करते हुऐ ट्रक को घेर लिया।

ट्रक के अंदर केमिकल से भरे ड्रम के नीचे बोरे में छिपाया था गांजा

कर्रवाई के दौरान पुलिस की टीम ने ट्रक में बैठे दो व्यक्ति जुगराज सिंह निवासी राजिस्थान और वीर सिंह निवासी बैकुंठपुर रीवा से पूछताछ की गई। पूछताछ करने के बाद पुलिस की टीम ने ट्रक की तलाशी ली, तलाशी के दौरान ट्रक में पीछे लोड केमिकल से लोड प्लास्टिक के ड्रम दिखाई दिए इसके बाद पुलिस की टीम ने जब बारीकी से ट्रक की तलाशी ली और केमिकल से भरे ड्रमो को हटाकर देखा तो ड्रमो के नीचे तस्करो ने बोरे में भरकर अवैध गांजे की खेप को छिपा कर रखा था।

दो गांजा तस्कर फरार अन्य के तलाश जारी

पुलिस की टीम ने मौके से 2 गांजा तस्करो को गिरफ्तार किया और गांजे से लोड ट्रक को थाने ले गए। ट्रक से 5 क्विंटल गांजा बरामद हुआ है जिसकी कीमत 1 करोड़ रूपय है। इसके आलावा पुलिस ने 40 लाख कीमत का ट्रक और 13 लाख 45 हजार कीमत का ग्लो प्रिंट केमिकल भी जप्त किया है। पुलिस ने पकड़े गए गांजा तस्करो के विरुद्ध NDPS के तहत कार्रवाई की है। गांजा तस्करी से जुड़े कुछ अन्य आरोपी भी है जिन्हे पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें उड़ीसा, भोपाल, प्रयागराज और कटनी के लिए रवाना की गई है। गांजा की खेप और तस्करों को पकड़ने में रीवा पुलिस के साथ ही मैहर पुलिस की कई टीमो ने मिलकर संयुक्त कार्रवाई की है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button