ट्रेंडिंगमनोरंजन

Amitabh Bachchan और Rekhaकी सीक्रेट लव स्टोरी, आख़िर किस मोड़ पर जाकर हुई ख़त्म?

नई दिल्ली: आज हम एक ऐसे लव स्टोरी की बात करेंगे जिसके किस्से आज भी सभी सुनना चाहते है। ‘इश्क छुपता नहीं छुपाने से’ ये लाइन जिस कपल पर फिट बैठती है वो है अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) हैं। मुकद्दर का सिकंदर, सिलसिला जैसी सुपरहिट फिल्में जब भी फैंस देखते हैं तो अमिताभ-रेखा की एक्टिंग के साथ उनके निजी जीवन पर चर्चा करते ही हैं।

ये दो सुपरस्टार आज तक फैंस के बीच राज करते हैं लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब ये दोनों एक दूसरे के दिलों पर राज करते थे। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) के अफेयर पर हमेशा बातें होती हैं, कहीं ना कहीं रेखा (Rekha) की बातों से साफ होता है कि वो अमिताभ के साथ के अपने रिश्ते को किसी से नहीं छुपाना चाहतीं, लेकिन अमिताभ (Amitabh) इस सबसे आगे निकल चुके हैं।

आज हम आपको सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) की अधूरी प्रेम कहानी से रूबरू करवाएंगें।

कब हुई उनके प्यार की शुरूआत

चलिए हम आपको बताते है कि रेखा (Rekha) और अमिताभ (Amitabh) की पहली मुलाकात फिल्म दो अंजाने के सेट पर हुई थी। जब अमिताभ (Amitabh) से रेखा (Rekha) मिली थीं, तब तक महानायक शादी शुदा थे और एक सुपरस्टार हो चुके थे। उस समय रेखा (Rekha) अपनी पहचान बनाने के लिए मेहनत कर रही थीं।

इसी फिल्म के सेट से दोनों के बीच दोस्ती हुई थी। इसके बाद दोनों धीरे धीरे इतने अच्छे दोस्त हो गए कि इनके अफेयर की खबरें छपने में ज्यादा वक्त नहीं लगा। खबरों की माने तो दोनों ने खुलकर अपने प्यार को अब तक स्वीकार नहीं किया था, लेकिन 1978 में आई फिल्म ‘गंगा की सौगंध’ ने इनके रिश्ते पर कहीं ना कहीं खुद ही मुहर लगा दी थी।

दरअसल इस फिल्म के सेट पर एक को स्टार ने रेखा (Rekha) से बत्तमीजी कर दी थी। जिससे अमिताभ (Amitabh) काफी बैखला गए थे और उसके साथ जमकर बहस हुई। इस घटना के बारें में खबरों में खूब छपा था। सबसे हैरान करने वाली खबरे तब सामने आई जब एक वक्त ऐसा आया जब दोनों की शादी की ख़बरें सामने आई। इन ख़बरों को हवा तब और मिली जब रेखा (Rekha) मांग में सिंदूर लगाए नजर आईं।

यह भी पढ़ें: Acidity Problems: अगर पेट की इन समस्याओं से हैं परेशान, तो ये उपाय होगें आपके लिए रामबाण!

जया और रेखा की वो मुलाकात

ख़बर तो ये भी सामने आई कि जब इन ख़बरों के बीच रेखा (Rekha) और जया की मुलाकात हुई तो जया ने रेखा से कभी भी अमित को नहीं छोड़ने की बात कही। जिसके बाद रेखा समझ गई को कभी भी अमिताभ (Amitabh) और रेखा (Rekha) एक साथ नहीं हो सकते थे।

फिल्म सिलसिला ऐसी थी जिसमें इन तीनों ने एक साथ काम किया लेकिन ये ही वो फिल्म थी जहां अमिताभ (Amitabh) ने रेखा (Rekha) को इग्नोर करना शुरू कर दिया था। दोनों के बीच दूरी आने लगी थीं और फिल्म खत्म होते होते ये अगल ही हो चुके थे।

सिलसिला के तीन साल बाद 1983 में फिल्म ‘कुली’ में अमिताभ (Amitabh) एक जानलेवा हादसे का शिकार हो गए थे, अमिताभ (Amitabh) की हालत काफी गंभीर थी। जब रेखा को ये बात पता लगी तो वो खुद को रोक नहीं पाई थीं। ऐसे में वह अस्पताल में अमिताभ (Amitabh) से मिलने पहुंची थीं लेकिन जया ने उनको अमिताभ (Amitabh) से मिलने नहीं दिया था और फिर से इश्क उसी दिन हमेशा के लिए खत्म हो गया।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button