Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Today’s Political News Headline: शरद पवार ने कहा कल दिल्ली में होगी I.N.D.I.A की बैठक

Sharad Pawar said I.N.D.I.A meeting will be held in Delhi tomorrow

Today’s Political News Headline: लोकसभा चुनाव के नतीजों (Loksabha Election Results 2024) के पूरे नतीजे अभी सामने नहीं आए हैं, लेकिन राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party – NCP) के नेता शरद पवार (Leader Sharad Pawar) ने कहा कि कल दिल्ली में भारत गठबंधन (I.N.D.I.A Alliance) की बैठक होगी। साथ ही पवार ने कहा कि, अभी उनकी चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu), नीतीश कुमार (Nitish Kumar) या किसी और से बात नहीं हुई है। पवार ने कहा कि, इस चुनाव परिणाम (Election Results) ने देश की तस्वीर भी बदल दी है। इसमें महाराष्ट्र (Maharashtra) की बड़ी भूमिका है। इसके लिए मुझे महाराष्ट्र की जनता पर गर्व है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर भारत गठबंधन देश हित में कुछ कदम उठा रहा है, तो हम महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (Maharashtra Vikas Aghadi) के जरिए सामूहिक योगदान (Collective Contributions) में सबसे आगे रहेंगे।

शरद पवार ने कहा कि हालांकि अभी लोकसभा चुनाव के सभी नतीजे नहीं आए हैं, लेकिन यह स्पष्ट है कि महाराष्ट्र ने नतीजों को बदलाव की दिशा में ले लिया है। उन्होंने आगे कहा कि, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद चंद्र पवार) ने सामूहिक रूप से अपनी भूमिका जनता के सामने रखी।

लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा में अहम भूमिका निभाई: पवार

पवार ने यह भी कहा कि, छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) के आदर्शों को सामने रखते हुए शाहू-फुले-अंबेडकर (Shahu-Phule-Ambedkar) ने प्रगतिशील विचारों को आगे बढ़ाने और लोकतांत्रिक मूल्यों (democratic values) की रक्षा करने में अहम भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा कि आघाड़ी जाति (Aghadi caste) और धर्म के विवादों से परे जाकर रोज़गार और महंगाई जैसी रोज़मर्रा की समस्याओं को हल करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने महाराष्ट्र विकास आघाड़ी (Maharashtra Vikas Aghadi) में विश्वास दिखाने के लिए महाराष्ट्र की जनता का आभार भी जताया।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र विकास आघाड़ी अपनी भूमिका को जमीनी स्तर (Ground Level) तक ले जाने की कोशिश करेगी। उन्होंने यह भी वादा किया कि हम अंतिम व्यक्ति के हितों की रक्षा के लिए सामूहिक प्रयास करते रहेंगे।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button