Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Bangladesh Government Crisis: शेख हसीना ने की गाजियाबाद में शॉपिंग

Sheikh Hasina did shopping in Ghaziabad

Bangladesh Government Crisis: बांग्लादेश में व्यापक सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बाद प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर भारत आईं शेख हसीना अभी भी गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर मौजूद हैं। उन्हें यहां एक सुरक्षित घर में रखा गया है। बांग्लादेश छोड़ने से पहले शेख हसीना अपने साथ ज्यादा कुछ नहीं ला पाईं, लेकिन वे अपने साथ कुछ सूटकेस और बैग लेकर आई हैं। हालांकि, कुछ जरूरी सामान शेख हसीना ने हिंडन एयरबेस पर खरीदा है। उन्होंने यहां खरीदारी की।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कल यानी मंगलवार 6 अगस्त को हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर बने शॉपिंग कॉम्प्लेक्स से अपने और अपनी बहन के लिए जरूरी सामान खरीदा। उन्होंने यहां अपने और अपनी बहन के लिए कपड़े खरीदे। सूत्र बता रहे हैं कि बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री ने 30,000 रुपये की खरीदारी की।

सूत्र बता रहे हैं कि उन्होंने यह भुगतान भारतीय मुद्रा में किया था, लेकिन उनके पास पर्याप्त नोट नहीं थे। इसके बाद जब भारतीय नोट पर्याप्त नहीं रहे तो उन्होंने बांग्लादेशी नोट देकर पूरा भुगतान कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि बांग्लादेश छोड़ते समय शेख हसीना 4 सूटकेस और दो बैग लेकर गई थीं, जिनमें जरूरी सामान था।

सूत्रों का यह भी कहना है कि शेख हसीना अभी भी हिंडन एयरबेस पर मौजूद हैं और 24 घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी कोई हलचल नहीं हुई है। हालांकि, कहा जा रहा है कि वह आज यानी बुधवार 7 अगस्त को दुबई जा सकती हैं।

वैसे मंगलवार 6 अगस्त को हिंडन एयरबेस पर काफी हलचल देखने को मिली थी। दूतावास की दो गाड़ियां यहां पहुंचने के बाद काफी हलचल मच गई थी। कयास लगाए जा रहे थे कि ये गाड़ियां शेख हसीना से मिलने या यूं कहें कि शेख हसीना को दिल्ली शिफ्ट करने के लिए दूतावास से लाई गई थीं।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button