ट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

Sidharth Shukla Birth Anniversary: कम उम्र में ही एक्टर ने पाया था बड़ा मुकाम, नम आंखों के साथ शहनाज़ ने भी लिखा इमोशनल नोट

कम उम्र मे ही दुनिया को अलविदा कहने वाले सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla Birth Anniversary) ने अपने काम और व्यवहार के वजह से फैंस के बीच में बहुत सी यादें दी हैं, जिसे याद कर फैंस की आंखें आज भी नम हो जाती हैं।

नई दिल्ली: दिवंगत एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla Birth Anniversary) भले ही आज दुनिया में ना हो लेकिन अपने परिवार और फैंस के दिलों में वो हमेशा के लिए बसे हैं। आज सिद्धार्थ शुक्ला की 42वीं बर्थ एनिवर्सरी है। उनका जन्म 12 दिसंबर 1980 के मुम्बई के एक ब्राहम्ण परिवार में हुआ था। पिछले साल यानि 2021 में 2 सितंबर को एक्टर की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। कम उम्र मे ही दुनिया को अलविदा कहने वाले सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla Birth Anniversary) ने अपने काम और व्यवहार के वजह से फैंस के बीच में बहुत सी यादें दी हैं, जिसे याद कर फैंस की आंखें आज भी नम हो जाती हैं। अभिनेता छोटी सी ही उम्र में बेस्ट मॉडल से लेकर बिग बॉस तक के कई ख़िताब अपने नाम कर चुके थें।

ये ख़िताब कर चुके थें अपना नाम

सिद्धार्थ शुक्ला भारत के एकलौते ऐसे शख़्स थें जिन्हे जिन्होने वर्ल्ड बेस्ट मॉडल का खिताब अपने नाम किया था। साल 2005 में सिद्धार्थ ने ये अवार्ड अपने नाम किया था। उन्होने एशिया, यूरोप और लैटिन देशों के 40 और प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए ये खिताब अपने नाम किया और ऐसा करने वाले पहले भारतीय भी बनें। इसके अलावा अभिनेता ने 2020 में “मॉस्ट डिज़ायरेबल मैन ऑन टीवी” का खिताब भी अपने नाम किया था। जिसका सारा श्रेय सिद्धार्थ ने अपने फैंस को दिया था, जिनके वजह से उन्हे ये मुकाम मिला था।

यह भी पढ़ें: Money Laundering Case: आज Jacqueline Fernandez के किस्मत का फैसला, पटियाला कोर्ट में पेशी, क्या मिलेगी एक्ट्रेस को जमानत

ऐसा रहा टीवी और फिल्मों का सफर

अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला ने 2008 से अपने टीवी के सफर की शुरुआत की थी। उन्होने सोनी टीवी बाबुल का आंगन छूटे ना में मेन लीड रोल किया था। मगर उन्हें पहचान कलर्स के शो बालिका वधू में मिली थी जिसमें उन्होने शिवराज शेखर की भूमिका निभाई थी। एक्टर ने 2015 में बॉलीवुड की फिल्म हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया से डेब्यू किया था। जिसके लिए उन्हे ‘ब्रेकथ्रू सपोर्टिंग परफॉर्मेंस (मेल)’ का अवार्ड भी मिला था।

इसके बाद अभिनेता ने बहुत से रिएलिटी शो में भाग लिया और विनर बन खिताब अपने नाम किया। मगर रिएलिटी शो बिग बॉस 13 में जाने के बाद वो और ज़्यादा दर्शको के चहेते हो गए। इसके अलावा वो बिग बॉस 13 के विनर भी बने थें। इस शो में उनके और एक्ट्रेस शहनाज़ गिल की केमिस्ट्री बहुत पसंद किया गया था। फैंस उनको प्यार से “सिडनाज़” कहकर बुलाते थे।

इमोशनल नोट के साथ किया एक्टर को याद

एक्ट्रेस शहनाज़ गिल ने भी दिवंगत एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला को उके जन्मदिन पर एक इमोशनल नोट के साथ बर्थडे विश किया। शहनाज़ ने अभिनेता की तस्वीर सांझा कर लिखा कि “एक दिन मै तुमसे फिर से मिलूंगी 🤍👼 12 12।” इसके अलावा उन्होने अभिनेता की कई फोटोज़ भी शेयर की और उनके लिए केक भी काटा।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button