ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

Smartphone Apps: फोन की बैटरी हो रही जल्दी ख़त्म तो ये एप्स हो सकते है कारण, जानें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: स्मार्टफोन यूजर्स (Smartphone Apps) को अक्सर फोन से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है लेकिन स्मार्टफोन में एक चीज़ ज्यादा परेशान कर देती है और वो है फोन की बैटरी का लो होना। कुछ ऐप्स बैकग्राउंड में एडिशनल फीचर को चलाने की अनुमति देती हैं, जिनमें फोटो, लोकेशन और माइक्रोफोन आदि शामिल हैं. इन ऐप्स को इस्तेमाल करने पर ज़्यादा बैटरी खत्म होती है।

फेसबुक, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट, यूट्यूब, वॉट्सऐप और लिंक्डइन जैसी ऐप्स बैकग्राउंड में 11 एडिशनल फीचर को चलाने की अनुमति देती हैं, जिनमें फोटो, वाईफाई, लोकेशन और माइक्रोफोन आदि शामिल हैं. इन ऐप्स को इस्तेमाल करने पर ज़्यादा बैटरी खत्म होती है. इसके अलावा, इनमें से कुछ ऐप्स डार्क मोड को सपोर्ट करती हैं. आप डार्क मोड का इस्तेमाल कर बैटरी सेव कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Chankya Neeti: कहीं आपकी असफलता का कारण आपकी ये आदतें तो नही, तुरंत बदलें वरना होगा नुकसान

pcloud की स्टडी के (Smartphone Apps) अनुसार, ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स आपके फोन की बैटरी को बहुत जल्दी खत्म करती हैं। इन ऑनलाइन डेटिंग ऐप में टिंडर, बम्बल और ग्राइंडर टॉप किलर ऐप आदि शामिल हैं. इनके औसतन 11 फीचर्स बैकग्राउंड में चलते हैं. ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स में डार्क मोड उपलब्ध नहीं होता है और इसलिए इनका उपयोग करते समय अधिक बैटरी की आवश्यकता होती है, इस वजह से बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है।

pcloud की (Smartphone Apps) स्टडी में 100 सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले ऐप्स को चुना गया। इनमें से 20 ऐप्स ऐसे निकले, जिनमें बैटरी की खपत ज्यादा होती है। ये हैं वो ऐप्स

फिटबिट
वेरिजोन
ऊबर
स्काइप
फेसबुक
एयरबीएनबी
बीगो लाइव
इंस्टाग्राम
टिंडर
बम्बल

स्नैपचेट
वॉट्सएप
जूम
यूट्यूब
बुकिंग डॉट कॉम
अमेजन
टेलीग्राम
ग्राइंडर
लाइक
लिंक्डइन

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button