Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगराजनीति

Delhi Political News AAP headline’s: AAP में कभी खुशी- कभी गम, सत्येंद्र जैन पर कोर्ट ने दिया ऐसा फैसला

Latest Delhi Political News AAP headlines today: आम आदमी पार्टी के पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन को सरेंडर करने के लिए कहा गया है. आप नेता ने सुप्रीम कोर्ट से सरेंडर करने के लिए समय मांगा था लेकिन उन्हें नहीं मिला। इसके बाद जैन को सोमवार शाम ही जेल जाना पड़ सकता है। केस के चलते Satyandar jain को मंत्री पद से भी इस्तीफा देना पड़ा था।

मनी लॉन्ड्रिंग केस (money laundering case) में आप नेता सत्येंद्र जैन को आज यानी सोमवार को बड़ा झटका लगा है। देश की सर्वोच्च अदालत यानी सुप्रीम कोर्ट (supreme court) ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट से अर्जी खारिज होने के बाद आम आदमी पार्टी के पूर्व मंत्री को तत्काल सरेंडर करना होगा। सत्येन्द्र जैन ने सुप्रीम कोर्ट से सरेंडर करने के लिए वक्त मांगा था लेकिन कोर्ट ने उनकी ये मांग भी नहीं मानी. अब उन्हें सोमवार शाम को सरेंडर करना होगा।

जमानत खारिज, अब जाना होगा जेल!

AAP नेता सत्येन्द्र जैन ने मनी लॉन्ड्रिंग मामला में जमानत के लिए अपील की थी। 18 मार्च यानी आज सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत रद्द करना कर दी और जैन को तुरंत आत्मसमर्पण करने को कहा। 18 मार्च यानी आज शाम को ही उन्हें जेल की हवा खानी पड़ सकत है. सुप्रीम कोर्ट की बेंच से जस्टिस बेला एम त्रिवेदी और पंकज मिथल के द्वार फैसला सुनाया गया है। सत्येन्द्र जैन के वकील ने supreme court को बताया कि उनके मुवक्किल की फिजियोथेरेपी चल रही है, इसलिए उन्हें सरेंडर करने में वक्त लग सकता है। कोर्ट की बेंच ने इसे स्वीकार नहीं किया और उन्हें तुरंत सरेंडर करने का आदेश दिया

पूरा मामला समझिए

SUPREME COURT ने 17 जनवरी को जैन की नियमित जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। 26 मई, 2023 को supreme court ने जैन को मेडिकल आधार पर अंतरिम जमानत दे दी थी । इसके बाद जमानत की अवधि बार-बार बढ़ाई गई. जैन ने मामले में उनकी नियमित जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के छह अप्रैल, 2023 के आदेश को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी थी। ED ने कथित तौर पर जैन से जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में आप नेता को 30 मई, 2022 को गिरफ्तार किया था। इसने जैन को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की FIRके आधार पर 2017 में गिरफ्तार किया था। जैन को CBI द्वारा दर्ज मामले में निचली अदालत ने 6 सितंबर 2019 को नियमित जमानत दे दी थी।

आप के और भी नेताओं पर हैं मुकदमा

सत्येन्द्र जैन आम आदमी पार्टी के इकलौते नेता नही हैं जिनके ऊपर इस तरह के मामले चल रहे हैं ब्लकि आप के कई बड़े नेताओं के ऊपर ऐसे मामलात है जैसे पार्टी के अहम नेता मनीष सिसोदिया शराब नीति मामला में जेल में तो उनके तेजतरार नेता और राज्य सभा सांसद संजय सिंह भी जेल में हैं तो वहीं पार्टी के एक विधायक अमानतुल्लाह खान भी साहिन बाग समेत कई मामलो में संदिग्ध होने के कारण सलाखों के पीछे हैं इतना ही नही कुछ मामलों मे आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल को भी कई मामलो मे समन भेजा जा चुका हैं ऐसे मे खुद को कट्टर ईमानदार बताने वाली पार्टी के ऊपर आरोप लगेगे तो वोटर के मन में संदेह तो उत्पन्न होगा ही।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button