Sliderन्यूज़बड़ी खबर

Afghanistan Pakistan News Update Today live: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान पर किया हमला, 8 की मौत!

Afghanistan Pakistan News Update Today live: पाकिस्तान(Pakistan) और अफगानिस्तान (Afghanistan) की अंदरुनी जंग अब खुल कर सामने आने वाली है। अब दोनों ही पड़ोसी मुल्क एक-दूसरे के खिलाफ़ जंगी मूड में खड़े नज़र आ रहे हैं। अफगानिस्तान की सीमा में घुसकर पाकिस्तानी ने जो एयरस्ट्राइक की है। अब उसका बदला लेने के लिए तालिबान तैयार बैठा है… मुमकिन है कि जल्द ही अफगानिस्तान (Afghanistan) की तालिबान फौज पाकिस्तान(Pakistan) की शरीफ सरकार को एक करारा झटका दे दे.. और असीम मुनीर की सेना मुंह ताकती रह जाए। ये महज़ कोरे कयास नहीं बल्कि 17 और 18 मार्च की दरमियानी रात को पाकिस्तानी फौज ने अफगानिस्तान के दो इलाकों में जो हवाई हमले किए.. उसके बाद से तालिबान तमतमाया हुआ है और उसकी ये बेचैनी बता रही है कि आने वाले दिनों में आतंकिस्तान पर आफत बरसने वाली है।

अफगानिस्तान (Afghanistan) की तालिबान हुकूमत ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तानी पाकिस्तान(Pakistan)  फौज ने 17-18 मार्च की रात उसके दो इलाकों पर एयरस्ट्राइक की। इस हवाई हमले में कुल आठ लोग मारे गए.. नापाक फौज ने बच्चों और महिलाओं को भी नहीं बख्शा। दूसरी तरफ, पाकिस्तान(Pakistan) की तरफ से जो बयान जारी किया गया है, उसमें अफगानिस्तान का नाम तक नहीं लिया गया । बल्कि पाकिस्तान(Pakistan) ने अपने बयान में कहा कि इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर कार्रवाई की गई ये ऑपरेशन वजीरिस्तान के कुछ इलाकों में हुआ जिसमें एक आतंकी कमांडर समेत 8 लोग मारे गए।

अफगानिस्तान (Afghanistan) का दावा है कि उसके रिहाइशी इलाके पर हमला किया गया और कहां पाकिस्तान(Pakistan) कह रहा है कि उसने आतंकी अड्डों पर अटैक किया.. तो क्या पाकिस्तान को महिलाओं और बच्चों में भी आतंकी नज़र आने लगा। दरअसल शनिवार को पाकिस्तान(Pakistan) के नॉर्थ वजीरिस्तान इलाके में आतंकी हमला हुआ था। इसमें दो फौजी अफसर मारे गए थे। प्रेसिडेंट आसिफ अली जरदारी भी उनके सुपुर्द-ए-खाक के वक्त मौजूद थे। ज़रदारी ने कहा- शहीदों के खून का बदला लिया जाएगा। अगर सीमा पार से हमारे देश पर हमला होता है तो हम माकूल जवाब देंगे। आपको बता दें कि पाकिस्तान(Pakistan) पर हुए हमले की जिम्मेदारी हाफिज गुल बहादुर ग्रुप ने ली थी। पाकिस्तान(Pakistan) फौज ने कहा कि ये ग्रुप अफगानिस्तान में पनाह लेता है और बॉर्डर क्रॉस करके पाकिस्तान में हमले करता है। इसके बाद आतंकी फिर अफगानिस्तान के खोस्त इलाके में छिप जाते हैं।

पाकिस्तान(Pakistan) के इन आरोपों का अफगानिस्तान (Afghanistan) की तालिबान हुकूमत ने क़ड़े शब्दों में खंडन भी किया था.. और पाकिस्तान(Pakistan) से अनरगल आरोप नहीं लगाने कहा था। तालिबानी हुकूमत ने इसे अफगानिस्तान (Afghanistan) की आज़ादी पर अटैक करार दिया… मगर पाकिस्तान(Pakistan) फिर भी नहीं माना और अपने मुल्क को आतंक का मारा दिखाने के लिए आनन-फानन में अफगानिस्तान (Afghanistan) पर अटैक कर दिया। मगर आतंकियों के पनाहगाह के तौर पर मशहूर पाकिस्तान ये भूल गया कि अफगानिस्तान (Afghanistan) का पकतिका प्रांत पाकिस्तान(Pakistan) के साउथ वजीरिस्तान से लगा हुआ है। जबकि, खोस्त प्रांत नॉर्थ वजीरिस्तान का बॉर्डर एरिया है। अब आसिफ मुनीर की यही भूल पाकिस्तान पर बेहद भारी पड़ने वाली है। ये पहली दफा नहीं है जब पाकिस्तान ने कायराना हरकत दिखाई हो…इससे पहले भी कई दफा पाकिस्तान कायराना हरकत दिखा चुका है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button